T20 में 17 साल बाद फिर बना शर्मनाक रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा भी बने ‘शतकवीर’

नई दिल्ली (खेल डेस्क) ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को नामीबिया को एकतरफा अंदाज में मात देकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में जगह बनाई। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने चार विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच रहे। इसके साथ ही उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। वहीं दूसरी ओर नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड एरामस ने टी20 अंतरराष्ट्रीय का अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।
गेरहार्ड ने बनाया अनचाहा रिकॉर्डः इस मुकाबले में नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम के कप्तान गेरहार्ड ने इस दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया। गेरहार्ड ने अपना खाता खोलने से पहले 17 गेंदे खेली। टी20 अंतरराष्ट्रीय में खाता खोलने के लिए सबसे ज्यादा गेंदे खेलने का रिकॉर्ड अब गेरहार्ड के नाम है। इससे पहले यह रिकॉर्ड केन्या के तनम्य मिश्रा के नाम है। साल 2007 में तनम्य ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 16 गेंदे खेलकर खाता खोला खाता। 17 साल बाद यह रिकॉर्ड अब गेरहार्ड के नाम हो गया है।
गेरहार्ड ने खेली सबसे बड़ी पारीः इस रिकॉर्ड के बावजूद गेरहार्ड अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 43 गेंदों में 36 रन बनाए। उनके अलावा केवल माइकल वैन लिनगिन ही दहाई का आंकड़ा छू सके। 10 खिलाड़ी मिलकर भी गेरहार्ड की पारी की बराबरी नहीं कर सके। गेरहार्ड के अलावा बाकी खिलाड़ियों ने मिलकर केवल 27 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com