मुहर्रम के चलते शेयर बाजार में आज छुट्टी

नई दिल्ली/मुंबई(जीरो लाईन न्यूज़) बुधवार को मुहर्रम के चलते शेयर बाजार में छुट्टी रहेगी। इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, एसएलबी सेगमेंट और करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट के साथ ही इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्ज सेगमेंट में भी बुधवार को ट्रेडिंग नहीं होगी।
भारतीय शेयर बाजार आज  बंद रहेगा। आप ना तो शेयर बेच पाएंगे और ना ही खरीद पाएंगे। मुहर्रम के चलते शेयर बाजार में छुट्टी रहेगी। ऐसे में दोनों प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज बंद रहेंगे। बीएसई के अनुसार, इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, एसएलबी सेगमेंट और करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट के साथ ही इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्ज सेगमेंट में भी बुधवार को ट्रेडिंग नहीं होगी। भले ही स्टॉक एक्सचेंज बंद रहेंगे, लेकिन चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के कंपनियों के परिणाम शेड्यूल के अनुसार आते रहेंगे। इस समय कंपनियां वित्त वर्ष 2025 की अप्रैल-जून तिमाही के अपने परिणाम जारी कर रही हैं।
इस साल है शेयर बाजार में 15 छुट्टियांः बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, साल 2024 में भारतीय शेयर बाजार में 15 छुट्टियां हैं। आगे आने वाली छुट्टियों में 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस), 2 अक्टूबर (महात्मा गांधी जयंती), 1 नवंबर (दिवाली), 15 नवंबर (गुरुनानक जयंती) और 25 दिसंबर (क्रिसमस) शामिल हैं।
सेंसेक्स-निफ्टी ने बनाया रिकॉर्ड हाईःभारतीय शेयर बाजार आज लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने आज ताजा ऑल टाइम हाई बनाया। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स आज 0.06 फीसदी या 51.69 अंक की बढ़त के साथ 80,716 पर बंद हुआ। सेंसेक्स ने आज कारोबार के दौरान 80,898.30 अंक का ताजा ऑल टाइम हाई बनाया है। बाजार बंद होते समय आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 18 शेयर हरे निशान पर और 12 शेयर लाल निशान पर बंद हुए। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी आज 0.11 फीसदी या 26.30 अंक की बढ़त लेकर 24,613 पर बंद हुआ। निफ्टी ने भी आज 24,661.25 अंक के साथ ताजा ऑल टाइम हाई बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com