श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर की उसके बीबी-बच्चों के सामने गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली (जीरो लाइन नेटवर्क) श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशना की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जानकारी के अनुसार मंगलवार रात (16 जुलाई 2024) अंबालांगोडा स्थित उनके घर पर एक अज्ञात हमलावर ने धूसकर उनकी पत्नी और दो बच्चों के सामने ही उन्हें गोली मार दी. स्थानीय पुलिस ने पुष्टि की है . इस चौंकाने वाली घटना से क्रिकेट समुदाय और श्रीलंका में शोक की लहर दौड़ गई है। हत्यारे ने निरोशन पर गोली क्यों चलाई इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है और फिलहाल आरोपी फरार है. अंबालांगोडा पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपी 12 बोर की बंदूक लेकर आया था।
41 वर्षीय निरोशन ने 2000 में अपना क्रिकेट डेब्यू किया था. उन्होंने सिंगापुर के खिलाफ अंडर-19 स्तर पर श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने दो साल तक अंडर-19 टेस्ट और एक दिवसीय क्रिकेट खेला और दस मौकों पर टीम की कप्तानी भी की। निरोशन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज थे। 2002 अंडर-19 विश्व कप में निरोशन ने 5 पारियों में 19.28 की औसत से 7 विकेट लिए।
निरोशन अपने करियर के दौरान एक अच्छे गेंदबाज थे। अंडर-19 के बाद उन्होंने घरेलू श्रीलंकाई टूर्नामेंटों में अपनी क्रिकेट यात्रा जारी रखी। उन्हें चिलाव मैरिएन्स क्रिकेट क्लब और गॉल क्रिकेट क्लब के लिए भी खेलते देखा गया था। उन्होंने कुल 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जहां उन्होंने 269 रन बनाए और 19 विकेट लिए। 8 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 48 रन बनाए और 5 विकेट भी लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com