स्कूली बच्चों की मौज 15 से लेकर 19 अगस्त तक छुट्टियां

जालंधर (हरदीप कौर)अगस्त का महीने की शुरूआत होते ही छुट्टियों की भी शुरूआत हो चुकी है। इस महीने 15 अगस्त, रक्षाबंधन और कृष्ण जन्माष्टमी जैसे बड़े त्योहार हैंऔर ऐसे में स्कूली बच्चों और कर्मचारियों के लिए राहत की बात यह है कि यह दोनों त्योहार वीकेंड पर आ रहे है। जिससे लोगों को लगातार 5 दिन रेस्ट का मिलेगा। ऐसे में इन दिनों पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके अलावा महीने में कुल पांच शनिवार और चार रविवार हैं। इसके अलावा कई ऐसे मौके हैं, जिन दिन सार्वजनिक छुट्टियां रहेंगी। ऐसे में इस महीने कुल 12 दिन की छुट्टियां मिल रही हैं।
हर साल 15 अगस्त को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार 15 अगस्त गुरुवार को पड़ रहा है। इसके बाद 17 और 18 अगस्त को शनिवार और रविवार होने के कारण ज्यादातर ऑफिसों और कॉलेजों में छुट्टियां रहेंगी। 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है, जिससे 16 अगस्त को छुट्टी लेकर लोग 5 दिनों की लंबी छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।
इसके अलावा, आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों जैसे मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर और हापुड़ में 27 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com