महानगर के मशहूर चर्चित ट्रेवल एजेंट पर केस दर्ज

जालंधर (दविंदर शर्मा) महानगर के छोटी बारादरी में स्थित इंडो स्टार के मालिक स्वराज पाल सिंह के खिलाफ पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए थाना 7 में फ्रॉड के दो केस दर्ज किए है। इस एजैंट के खिलाफ पहले भी कई केस दर्ज हो चुके हैं। पहले मामले की जानकारी देते विजय पुत्र दारा राम निवासी शाहकोट ने बताया कि स्वराज पाल सिंह उनका पहले से ही जानकारा था जिसके साथ वह 2022 को खुद की बेटी को कनाडा भेजने के लिए मिले थे। विजय सी.आर.पी.एफ. में ए.एस.आई. है।
उनका कहना है कि स्वराज पाल सिंह ने भरोसा दिया था कि वह उनकी बेटी को स्टडी वीजा पर कनाडा भेज देगा जिसके लिए 20 से 25 लाख रुपए खर्चा आएगा। विजय ने बेटी के नाम पर स्टडी लोन और खुद के नाम पर पर्सनल लोन लेकर 15 लाख रुपए स्वराज पाल सिंह को दे दिए और साथ ही पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज भी उसे सौंप दिए। पैसे लेने के बाद स्वराज पाल सिंह टाल मटोल करने लगा। काफी समय बीत जाने के बाद भी जब एजैंट ने कोई काम नहीं किया तो विजय ने अपने पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए। ऐसे में स्वराज पाल सिंह उन्हें धमकियां देने लगा। पीड़ित विजय ने इस संबंध पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी, जिसके बाद थाना 7 में स्वराज पाल सिंह पुत्र कुलदीप सिंह के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज कर लिया गया।
दूसरे मामले में प्रेमलाल निवासी फगवाड़ा ने बताया कि उन्होंने अपने भतीजे राहुल को स्टडी वीजा पर यूके भेजना था। स्वराज पाल सिंह ने उन्हें भरोसा दिया कि वह राहुल को यू.के. भेज देगा लेकिन उसके लिए 20 लाख रुपया खर्चा आएगा। प्रेमलाल ने स्वराज पाल सिंह को 16.50 लाख रुपए दे दिए लेकिन पैसे लेने के बाद न ही तो स्वराज पाल सिंह ने उनका कोई काम किया और न ही पैसे लौटाए। इस संबंधी पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी गई तो प्रेमलाल के बयानों पर भी स्वराज पाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com