महानगर में गर्मी का प्रचंड रूप, पारा पहुंचा 43.3 डिग्री सेल्सियस

जालंधर (दविंदर कुमार) पंजाब में गर्मी का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है। जालंधर में लू चलने से तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया है। बारिश होने के बाद तापमान में कमी हो सकती है। डाक्टरों ने भी लोगों को गर्मी से बचने के लिए लगातार सलाह दे रहे हैं।महानगर में दिनभर लू (हीट वेव) चलती रही। हर कोई गर्म हवाओं के थपेड़ों से परेशान होता रहा। अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। दो दिनों से निरंतर अधिकतम तापमान यथावत बना हुआ है जबकि न्यूनतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग की तरफ से मंगलवार के लिए भी सीवियर हीट-डे यानी कि भयंकर गर्मी का अलर्ट जारी किया गया है। दोपहर 12 से 3 बजे तक घर से बाहर निकलने से परहेज करने को कहा गया है। दूसरी तरफ डाक्टरों की तरफ से भी निरंतर बढ़ती हुई गर्मी के बीच में अधिक समय धूप में रहने और बाहर निकलने से परहेज करने की सलाह दी गई है। मंगलवार को जहां दिन के समय भयंकर गर्मी की संभावनाएं बन रही है। वहीं देर शाम के समय से मौसम बिगड़ने की भी संभावनाएं बन रही है। जो अगले तीन दिनों तक रह सकती है।
इस दौरान तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश की भी संभावनाएं बनेंगी, जिसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है। मंगलवार के बाद बारिश होती है तो तापमान में गिरावट आएगी। इस वजह से लोगों को गर्मी से राहत भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com