खत्म होगा 17 साल का इंतजार? तीसरी बार फाइनल में पहुंचे भारतीय

नई दिल्ली (खेल संवाददाता) टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली। बारबडोस में रविवार (29 जून) को फाइनल में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। भारतीय टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। 2007 में टूर्नामेंट के पहले संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टीम चैंपियन बनी थी। वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा उस टीम का हिस्सा थे। इसके बाद भारतीय टीम 2014 में श्रीलंका से फाइनल में हारी।
बारबडोस में भारतीय टीम की निगाहें 17 साल से चले आ रहे इंतजार को खत्म करने पर होगी। भारतीय टीम को 11 साल से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार है। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से टीम सूखा झेल रही है। गुयाना में इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में बारिश को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए। गेंद जिस तरह ने नीचे रह रही थी। इंग्लैंड के लिए यह लक्ष्य आसान था। हालांकि, डिफेंडिंग चैंपियन ने घुटने ही टेक दिए। अंग्रेजों की बल्लेबाजी में सेंध ‘बापू’ अक्षर पटेल ने लगाई।
अक्षर ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिएः जोस बटलर ने शुरुआत मे आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने अर्शदीप सिंह पर अटैक किया और 15 गेंद पर 23 रन बनाए। रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल को चौथे ओवर में गेंद थमाई। उन्होंने पहली ही गेंद पर बटलर को पवेलियन भेजा। इसके बाद इंग्लैंड को उन्होंने खड़ा ही नहीं होने दिया। अक्षर ने बटलर के बाद मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन भेजा। अक्षर ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए। वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com