जियो ने महंगे कर दिए मोबाइल प्लान, यूजर्स पर महंगाई की मार

मुंबई (बिजनेस संवाददाता) रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ महंगे कर दिए हैं। किफायती रिचार्ज प्लान ऑफर करने वाली जियो के प्लान अब पहले से ज्यादा कीमत पर मिलेंगे। मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली टेलिकॉम कंपनी ने अपने 45 करोड़ से ज्यादा मोबाइल फोन यूजर्स को महंगाई का बड़ा झटका दे दिया है। नए जियो प्लान 3 जुलाई, 2024 से रिचार्ज के ललिए उपलब्ध होंगे। अब जियो के सबसे सस्ते 155 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़कर 189 रुपये होगी यानी 22 फीसदी की बढ़ोतरी इस प्लान में की गई है।
सबसे खास बात रही कि जियो ने भारती एयरटेल से पहले अपने टैरिफ महंगे होने की जानकारी दी है। टेलिकॉम कंपनी ने कुल 19 प्लान के दाम बढ़ाए हैं जिनमें से 17 प्रीपेड और दो पोस्टपेड प्लान हैं। हम आपको बता रहे हैं कि कौन सा प्लान कितना महंगा हुआ है।
प्रीपेड-पोस्टपेड प्लानः रिलायंस जियो के 155 रुपये वाले बेस प्लान को महंगा कर दिया गया है। यह प्लान 3 जुलाई से 189 रुपये में उपलब्ध होगा। इस रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। वहीं 209 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत 249 रुपये है और इसकी वैलिडिटी भी 28 दिन है। ग्राहकों को इस प्लान में पहले वाले ही डेटा बेनिफिट मिलते रहेंगे।
बात करें 239 रुपये वाले प्लान की तो इसकी कीमत 299 रुपये कर दी गई है। यह प्लान भी 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। बता दें कि जियो के इस पैक में अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर किया जाता है। 1 साल की वैलिडिटी वाला 1599 रुपये वाले रिचार्ज प्लान के लिए अब ग्राहकों को 1899 रुपये देने होंगे। बता दें कि इस प्लान में कुल 24GB डेटा मिलता है।
गौर करने वाली बात है कि जियो अब सिर्फ उन प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करेगी जिनमें 2GB या इससे ज्यादा डेटा हर दिन ऑफर किया जाता है। जैसा कि हमने बताया कि जियो के नए प्लान 3 जुलाई 2024 से लागू होंगे। जियो ने नई सर्विसेज भी लॉन्च की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com