रोहित और विराट की जगह कौन होंगे ओपनर? श्रीलंका दौरे के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान!

मुंबई (खेल संवाददाता) जिम्बाब्वे को उसी के घर में हराने के बाद अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. इस दौरे पर नए हेड कोच गौतम गंभीर दोनों सीरीज में नई ओपनिंग जोड़ी को आजमाएंगे.
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले महीने यानी जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीता था. इसके बाद शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है. अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है.
इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इन दोनों ही सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. अब इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करना बाकी है. बता दें कि भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का भी यह पहला दौरा रहेगा.
बताया जा रहा है कि श्रीलंका दौरे के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली इस दौरे पर नहीं जाएंगे और आराम करेंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है. जबकि वनडे की कमान केएल राहुल को दी जा सकती है.
ये हो सकती है भारत की नई ओपनिंग जोड़ीः मगर अब यह दावा किया जा रहा है कि शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में शायद जगह नहीं मिलेगी. ऐसे में नए हेड कोच गौतम गंभीर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में भेज सकते हैं. इनके अलावा टी20 में ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन भी मजबूत दावेदार हैं. जबकि वनडे में गिल मजबूत दावेदार होंगे. जबकि अभिषेक को बाहर किया जा सकता है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल के साथ यशस्वी को भेजा जा सकता है. इनके अलावा वनडे में केएल राहुल को भी ओपनिंग में उतारा जा सकता है.
भारत का संभावित टी20 स्क्वॉड:
हार्द‍िक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज.
भारत का संभावित वनडे स्क्वॉड:
केएल राहुल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्द‍िक पंड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज.
भारत-श्रीलंका का शेड्यूल
27 जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल
28 जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com