बैंकिंग कंपनियों को मिलेगी अब और बेहतर डील, बीएलएसई करने जा रही 71 करोड़ का निवेश

नई दिल्ली (बिजनेस संवाददाता) बैंकिंग कंपनियों को ग्रासरूट लेवल पर बिजनेस ऑपरेट करने के लिए बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट सर्विस, ई सर्विस और ई-गवर्नेंस की सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड ने एक बड़ी डील साइन की है, जिससे अब एडिफिडेलिस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और उसकी सहयोगी कंपनियों में 55% की हिस्सेदारी हो गई है. बता दें कि एडिफिडेलिस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और उसकी सहयोगी कंपनियां भारत में कॉरपोरेट और पर्सनल लोन के डिस्ट्रीब्यूशन और प्रोसेसिंग के सेक्टर में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, जिसका एंटरप्राइज वैल्यू करीब 190 करोड़ रुपए का है.
2025 तक पूरा हो जाएगा अधिग्रहणः कंपनी का कहना है कि बीएलएसई लगभग 71 करोड़ रुपए का निवेश करेगा और बची हुई राशि का निवेश वित्त वर्ष 25 में लक्ष्य को हासिल करने पर किया जाएगा. यह अधिग्रहण पूरी तरह से नकद होगा, जो वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में पूरा हो जाएगा. एएसपीएल हब-एंड-स्पोक मॉडल के माध्यम से ऑपरेट करता है और इसकी 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूदगी है. एएसपीएल के 8,600 से अधिक चैनल पार्टनर्स का नेटवर्क लोन संबंधी पूछताछ का स्ट्रॉन्ग सोर्स है और यह बीएलएसई के बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट के नेतृत्व वाली नागरिक-केंद्रित लास्ट माइल बैंकिंग सर्विसेज के पोर्टफोलियो के अनुरूप होगा.
पहले से स्ट्रॉन्ग होने जा रही कंपनीः एक रिपोर्ट के मुताबिक, एएसपीएल अपने चैनल पार्टनर्स के नेटवर्क के माध्यम से औसतन मासिक 1,500 करोड़ रुपए से अधिक के लोन डिस्ट्रीब्यूशन की सुविधा दे रहा है. यह आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस और टाटा कैपिटल जैसे अधिकांश प्रमुख वित्तीय संस्थानों के साथ लिस्ट है. वित्त वर्ष 2024 के अन-ऑडिटेड वित्तीय नतीजों के अनुसार, एएसपीएल और उसकी सहयोगी कंपनियों ने 577 करोड़ रुपए का राजस्व और 22 करोड़ रुपए का एबिटा हासिल किया है.
इसको लेकर बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के चेयरमैन शिखर अग्रवाल ने कहा कि हमें एएसपीएल के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने की घोषणा करके खुशी हो रही है. यह एक रणनीतिक कदम है जो क्रॉस-सेलिंग के अनेक अवसरों को सामने लेकर आएगा. साथ ही हमारे पोर्टफोलियो में विशेष लोन प्रोसेसिंग और डिस्ट्रीब्यूशन सेवाएं भी शामिल होंगी. इससे लास्ट माइल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने में हमारी स्थिति और मजबूत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com