गोल्डन टेंपल पर जाकर आत्मसमर्पण कर सकता अमृतपाल,,,गोल्डन टेंपल के आस पास सुरक्षा बढ़ा दी गई।

AMRITSAR ( ज़ीरो लाइन: G.S. SANDHU) ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख अमृतपाल घिरता जा रहा है. वह 11 दिन से फरार चल रहा है, जहां-जहां वह छिपता फिर रहा है, वहां वहां पंजाब पुलिस के अलावा दिल्ली, हरियाणा की भी पुलिस उसके पीछे पीछे पहुंच जा रही है.
ऐसे में अब आशंका जताई जा रही है कि वह अमृतसर में गोल्डन टेंपल में अकाल तख्त पर जाकर आत्मसमर्पण का प्लान बनाया है. इसे देखते हुए पंजाब पुलिस अलर्ट पर आ गई है. गोल्डन टेंपल के आस पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

इससे पहले पंजाब पुलिस को मंगलवार को अमृतपाल के होशियारपुर में छिपे होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने फगवाड़ा में एक अज्ञात वाहन का पीछा किया, इसमें अमृतपाल के होने की आशंका थी.मरनियां में गुरुद्वारे के पास इस कार में बैठे लोग वाहन छोड़कर फरार हो गए. इसके बाद मरनियां गांव में और उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात की गई. पुलिस ने मंगलवार देर रात अमृतपाल को पकड़ने के लिए डोर टू डोर ऑपरेशन चलाया.

जालंधर में आत्मसमर्पण करने वाला था अमृतपाल

अमृतपाल सिंह एक इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू देने के लिए जालंधर वापस जा रहा था. उसका प्लान था कि वह पहले इस पूरे मामले को लेकर बयान देगा और फिर पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर कर देगा, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी हो गई और उसका प्लान धरा ही रह गया.

पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ अमृतपाल

पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट अमृतपाल की पंजाब नंबर की इनोवा गाड़ी (PB 10 CK 0527) का फगवाड़ा से ही पीछा कर रही थी. ड्राइवर ने गाड़ी भगाकर होशियारपुर ज़िले के गांव मरनाईया के गुरुद्वारे में घुसा दी. उसके बाद गाड़ी को चालू हालत में छोड़कर गाड़ी में सवार दोनों संदिग्ध दीवार कूदकर भाग गए. अमृतपाल एक बार फिर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. उसके साथ उसका सहयोगी पप्पलप्रीत और एक सहयोगी भी भागा है.

सरेंडर की तैयारी में था अमृतपाल, 37 KM से पीछा कर रही थी पुलिस, नाके से चकमा देकर ऐसे हुआ फरार

अमृतपाल ‘वारिस पंजाब दे’संगठन का चीफ है. वह कुछ दिन पहले ही दुबई से लौटा है. वारिस पंजाब दे संगठन को पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने बनाया था. दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल ने इसपर कब्जा कर लिया. उसने भारत आकर संगठन में लोगों को जोड़ना शुरू किया. अमृतपाल का ISI लिंक बताया जा रहा है.

भिंडरावाले से तुलना, खालिस्तान की डिमांड और अजनाला कांड… कौन है अमृतपाल सिंह?

अमृतपाल सबसे पहले 23 फरवरी को चर्चा में आया था. उसने अजनाला में अपने करीबी को छुड़ाने के लिए हजारों समर्थकों के साथ थाने पर हमला बोल दिया था. इस हमले में 6 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे. इसके बाद उसने कई टीवी चैनलों में दिए इंटरव्यू में अलग खालिस्तान की मांग की थी. इतना ही नहीं अमृतपाल ने देश के गृह मंत्री अमित शाह को भी धमकी दी थी.

पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल पर लिया सख्त एक्शन

पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल और उसके करीबियों पर बड़ा एक्शन लिया. इस दौरान उसके सैकड़ों समर्थक और करीबी गिरफ्तार किए गए. लेकिन अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. इसके बाद से पुलिस को उसकी तलाश है. अमृतपाल के चाचा समेत 7 करीबियों को असम की डिब्रूगढ़ जेल में रखा गया है. तभी से अमृतपाल फरार चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com