राजेश खन्ना ने अंजू को किया था शादी के लिए प्रपोज ।

MUMBAI ( ज़ीरो लाइन: ब्यूरो) BOLLYWOOD इंडस्ट्री में ऐसा कई बार देखने को मिला है कि सितारों की प्रेम कहानियां पूरी ही नहीं हो पाती है. ऐसी ही एक प्रेम कहानी के बारे में आज हम बात करने वाले हैं जो कि राजेश खन्ना और एक मशहूर एक्ट्रेस की है.
जिन्होंने 7 साल तक एक दूसरे को डेट किया और उसके बाद में अलग हो गए. दोनों शादी के बंधन में भी नहीं बन पाए. तो चलिए जानते हैं कौन है यह मशहूर अदाकारा…

इस ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि एक्ट्रेस ने कानों में बड़े-बड़े झुमके और अपनी बड़ी बड़ी आंखों में काजल लगाया हुआ है. दरअसल आपको बता दें कि यह और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा उनमें से एक अंजू महेंद्रू है. जिनका जन्म 11 जनवरी 1946 को मुंबई में हुआ और उन्होंने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में अपना अच्छा खासा नाम बनाया. लेकिन प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी लाइमलाइट में रही थी.

कुछ खबरों की मानें तो राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू ने एक दूसरे को कई साल तक डेट किया और दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में भी रह चुके हैं. लेकिन 1971 में राजेश खन्ना ने अंजू को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था और एक्ट्रेस ने इस बात से इनकार कर दिया था. इसी के साथ-साथ एक्टर ने अंजू को एक मुंबई में आलीशान बंगला भी खरीद कर दे दिया था लेकिन फिर भी एक्ट्रेस शादी के लिए तैयार नहीं हो रही थी.

लेकिन अंजू का नाम इन दिनों वेस्टइंडीज क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ में काफी ज्यादा जुड़ चुका था और इसी वजह से राजेश खन्ना ने 1972 में एक्ट्रेस के साथ सारे रिश्ते खत्म कर दिए थे. इतना ही नहीं 1973 में उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ में सात फेरे लिए. अंजू महेंद्रू ने एक्टर अमजद खान के भाई इम्तियाज़ खान के साथ में शादी करनी थी.

लेकिन अगर हम अंजू महेंद्रू के वर्क फ्रंट की बात करते हैं तो आपको बता दें कि उन्होंने 1957 में ‘पैइंग गेस्ट’ फिल्म में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद में उन्होंने 1966 में फिल्म ‘उसकी कहानी’ में सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाया. एक्ट्रेस ने ‘खतरनाक इरादे’ और ‘हम तो चले परदेस’ जैसी फिल्मों में भी अपनी बेहतरीन अदाकारी से फैंस को लुभाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com