भारतीय महिला कबड्डी टीम फाइनल मुकाबले में उतरी और पहली बार जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल किया आपने नाम ।

ज़ीरो लाइन: ब्यूरो चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारत ने इतिहास में पहली बार 100 पदक जीतकर रिकॉर्ड बनाया है। भारतीय महिला कबड्डी टीम शनिवार को फाइनल मुकाबले में उतरी और जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।
2018 में खेले गए एशियन गेम्स में भारतीय महिला कबड्डी टीम को कांस्य पदक मिला था। शनिवार को हुए फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले हाफ की मजबूत शुरुआत करते हुए 5 अंकों की बढ़त (14-9) ली थी। मैच के दूसरे भाग में चीनी ताइपे ने अविश्वसनीय वापसी की। मैच के अंत तक मुकाबला कांटे का रहा। ताइपे की टीम ने एक समय पर सभी भारतीय खिलाड़ियों को कोर्ट से बाहर कर दिया था और मुकाबले में 2 अतिरिक्त अंक जीते थे। हालांकि, भारत ने खुद को मजबूत किया और अंत में 26-25 से जीत हासिल की।
इस बार सौ पार’ के लक्ष्य पर खरा उतरा भारतीय दल

भारतीय दल ‘इस बार सौ पार’ लक्ष्य पर खरा उतरा है। भारतीय खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों में 100 पदक का आंकड़ा छू लिया है। शुक्रवार को पक्का हो गया था कि इस बार भारत को 100 पदक मिलने जा रहे हैं। शुक्रवार दिन का समापन भारत के 95 पदकों के साथ हुआ। कंपाउंड तीरंदाजी (3), कबड्डी (2), बैडमिंटन (1) और पुरुष क्रिकेट (1) में पदक पहले से ही पक्के थे। शनिवार को भारतीय एथलीटों की स्पर्धाओं का अंतिम दिन है। भारत ने तीरंदाजी में चार और पदक जोड़े हैं। फाइनल में महिला कबड्डी टीम की चीनी ताइपे पर जीत ने आधिकारिक तौर पर भारत को 100 पदक के आंकड़े तक पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com