नौकरी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

श्री मुक्तसर साहिब (ब्यूरो) जिला मुक्तसर की एक युवती से रेप किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी युवक पीड़िता को नौकरी दिलाने के बहाने अपने साथ खरड़ ले गया और वहां पर एक कमरे में ले जाकर जबरन रेप किया।
मुक्तसर सिटी थाना पुलिस में दी शिकायत में पीड़ित युवती ने बताया कि वह एक फैशन बुटीक पर कार्य करती थी। उसके साथ ही दिनेश कुमार भी कार्य करता था। जहां दोनों के बीच जान पहचान बन गई। इसका फायदा उठाकर एक दिन आरोपी दिनेश ने युवती के साथ छेड़छाड़ की। जब युवती ने छेड़छाड़ की शिकायत बुटीक मालिक से की तो बुटिक मालिक ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उसे ही नौकरी से निकाल दिया। जिसके बाद वह अपने घर पर रहने लगी।
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि कुछ समय बाद आरोपित दिनेश कुमार ने उसे फोन करके अपनी गलती मान ली और उसे कहा कि मेरी वजह से नौकरी से निकाला है तो मैं तुझे नौकरी पर लगवा देता हूं। उसने कहा कि तुम अपने सभी दस्तावेज लेकर मेरे पास आ जाना। मैं तुझे चंडीगढ़ में नौकरी पर लगवा दूंगा। लड़की ने बताया 9 फरवरी 2024 वह अपने घर से दिनेश के कहे अनुसार अपने सभी दस्तावेज साथ लेकर बस स्टैंड मुक्तसर पहुंच गई। जहां से दिनेश उसे बस सवार कर खरड़ पहुंच गया।जब वह दोनों बस से खरड़ उतरे तो बस स्टैंड से पहले दो युवक वहां मौजूद थे, जिन्होंने लड़की व दिनेश कुमार के रहने कमरे का प्रबंध किया हुआ था। इसके बाद वह कमरे में चले गए तो दोनों युवक वापस आ गए ।
आरोप है कि रात के समय दिनेश कुमार ने लड़की की मर्जी के बगैर जबरदस्ती की। दिनेश कुमार हर रोज काम पर जाते समय उसे डराता- धमकाता था। धमकी देता था कि कमरे से बाहर नहीं निकलेगी और न ही इस संबंध में किसी को बताएगी।
शिकायतकर्ता ने बताया उक्त दिनेश कुमार ने कहा कि अगर तुमने यहां से भागने की कोशिश की तो तेरे परिवार के लिए अच्छा नहीं होगा। इसके बाद वह 5 जून को वह अपने घर आ गई और घटना के बारे अपनी मां को बताया तो उसके परिवार ने समाज में बदनामी के डर से किसी को कुछ नहीं बताया। इसके बाद उसकी माता व भाई ने उसे हौंसला दिया। जिसके बाद उसने इस घटना की सूचना थाना सिटी मुक्तसर पुलिस को दी। पुलिस ने जांच करते हुए उक्त आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com