आदमपुर एयरपोर्ट का बदलेगा नाम! भाजपाध्यक्ष जाखड़ ने पीएम को लिखा पत्र

 

जालंधर (दविंदर) पंजाब भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जालंधर के आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने 30 मई को पंजाब के होशियारपुर में अपनी आखिरी चुनावी रैली के दौरान कहा था कि उनकी इच्छा है कि आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए। मोदी ने तब कहा था कि गरीबों का कल्याण उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें गुरु रविदास एक बड़ी प्रेरणा हैं।
पंजाब के लोगों की लंबे समय से रही है मांग: ये मुद्दे समाज के प्रति आपकी प्रतिबद्धता से भी मेल खाते हैं। जाखड़ ने कहा कि पंजाब में आपकी हालिया यात्रा के दौरान आपने जो कहा है, उसके अनुसार आदमपुर हवाई अड्डे का नाम 15वीं शताब्दी के आध्यात्मिक संत गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए जो भारत को जोड़ने वाली विविधता में आध्यात्मिकता के चरित्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह पंजाब के लोगों की लंबे समय से मांग रही है।
जाखड़ ने मोदी से यह भी अनुरोध किया कि चूंकि दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण किया जाना है, इसलिए मंदिर के आसपास के क्षेत्र को एक शांत उद्यान के रूप में विकसित करने पर विचार करना उचित होगा। पंजाब भाजपा प्रमुख ने कहा कि इससे मंदिर की बनावट में बदलाव किए बिना ही इसकी अपील बढ़ जाएगी। इससे सभी जगह के लोगों को पूज्य संत के समतावादी उपदेशों को आत्मसात करने की प्रेरणा मिलेगी।
10 मार्च को नए टर्मिनल भवनों का किया गया था उद्घाटनः जालंधर का आदमपुर हवाई अड्डा पंजाब के दोआबा क्षेत्र में है। पीएम मोदी ने 10 मार्च को आदमपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का वर्चुअल उद्घाटन किया था। गुरुवार को एक पत्र में पंजाब भाजपा प्रमुख जाखड़ ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। इसी के साथ जाखड़ ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के रूप में आपके तीसरे कार्यकाल ने देश के लोगों को, खासकर पंजाब के लोगों को नई ऊर्जा दी है, जो आपको विकसित भारत के प्रतीक के रूप में देखते हैं। पंजाब के लोगों की ओर से मैं आपको इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देना चाहता हूं। जाखड़ ने कहा कि मैं इस अवसर पर आपका ध्यान दो मुद्दों की ओर आकर्षित करना चाहता हूं, जिनका लोगों के मन पर गहरा भावनात्मक और आध्यात्मिक प्रभाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com