RIL का M-Cap 21 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंचा

मंबुई (बिजनेस डेस्क) मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटलाइजेशन 21 लाख करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गया है। इस मार्क पर पहुंचने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज, पहली भारतीय कंपनी है। 28 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बढ़त है। सुबह बीएसई पर शेयर लाल निशान में 3060.95 रुपए पर खुला लेकिन फिर इसमें पिछले बंद भाव से 2 प्रतिशत तक की तेजी आई और यह 3129 रुपए के हाई पर पहुंच गया। यह शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर भी है। पिछले एक साल में शेयर की कीमत 30 प्रतिशत मजबूत हुई है। एक दिन पहले रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने घोषणा की थी कि वह अपने मोबाइल टैरिफ्स की कीमतें बढ़ाने वाली है। नए अनलिमिटेड प्लान्स 3 जुलाई से लागू होंगे।
आगे और 17% चढ़ सकता है आरआईएल शेयरः रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर आगे और 17 प्रतिशत चढ़ सकता है। यह उम्मीद ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने जताई है। जेफरीज ने शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस 3380 रुपए से बढ़ाकर 3580 रुपए प्रति शेयर कर दिया है। यह बीएसई पर 27 जून को शेयर के बंद भाव से 17 प्रतिशत ज्यादा है। जेफरीज की ओर से दिया गया नया टारगेट प्राइस, रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए बाजार में सबसे ज्यादा है।
मॉर्गन स्टेनली को क्या दिख रही संभावनाः मॉर्गन स्टेनली ने रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर के लिए ‘ओवरवेट’ रेटिंग बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस 3,046 रुपए प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने टेलिकॉम टैरिफ में वृद्धि की घोषणा, हमारी अपेक्षा के अनुरूप की है। मॉर्गन स्टेनली को वित्त वर्ष 2027 तक किसी और टैरिफ वृद्धि की उम्मीद नहीं है लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि अगले वर्ष लगभग 20% टैरिफ वृद्धि से आय में 10-15% की वृद्धि हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com