राहुल गांधी ने हाथरस हादसे के पीड़ितों से की मुलाकात, परिजन बोले-ढोंगी बाबा की हो गिरफ्तारी

नई दिल्ली (न्यूज़ डेस्क) लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के हाथरस पहुंच गए हैं। जहां उन्होंने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की है। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के बाद से हाथरस में विपक्ष के किसी वरिष्ठ नेता का यह पहला दौरा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस का दौरा किया था और पीड़ितों से मुलाकात की थी। राहुल गांधी से मिलकर मृतकों के परिजनों ने कहा कि बाबा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, “हमारे नेता राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस जाएंगे। वह घटना के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मिलेंगे।” इससे पहले दिन में राय ने घटना के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। इससे पहले केसी वेणुगोपाल ने कहा जानकारी दी थी कि राहुल गांधी हाथरस जाने की योजना बना रहे हैं। वह वहां जाएंगे और प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे।
हाथरस हादसे में मरने वालों की तादाद 121 है और कई लोग अभी भी घायल हैं और अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। सत्संग का आयोजन भोले बाबा बाबा नारायण हरि उर्फ ​​साकार विश्व हरि की ओर से किया जा रहा था। फिलहाल उनका नाम FIR में नहीं है। हाथरस हादसे को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था–“उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं। INDIA के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें।”
इस मामले में अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और मुख्य आयोजक पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वह सभी सेवादार हैं। इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक की तलाश जारी और उसपर 1 लाख का इनाम रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com