फिरोजपुर में नहर टूटने से 100 एकड़ फसल फसल डूबी, पंजाब में 6 दिन बारिश का अलर्ट

पटियाला/चंडीगढ़ (अमरजीत धीमान) फिरोजपुर में नहर टूटने से 100 एकड़ फसल में पानी भर गया। यह नहर पिछले साल भी टूटी थी। पहाड़ों पर रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण जगह-जगह चट्टानें टूटने और मलबा आने के कारण हाईवे बाधित हो रहे हैं। वहीं, पंजाब में बीते दो दिन से बादल शांत हैं। ऐसे में अब यहां पारा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। रविवार को अधिक तापमान में 2.5 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन अब भी यह सामान्य से नीचे बना हुआ है। मौसम में अगले छह दिन सूबे में मध्यम से तेज बारिश के आसार जताए हैं।
रविवार को भी सूबे के लहरा, सुनाम, पातड़ां, समाना, सरदूलगढ़, तलवंडी साबो समेत अन्य जगहों पर हल्की बारिश जारी रही। 24 घंटों में बठिंडा में 14, बरनाला में 7, अबोहर में 2.5, फिरोजपुर में 9.5 और मोहाली में 8 एमएम बारिश हुई है। वहीं, हिमाचल में रविवार को यलो अलर्ट के बीच मौसम मिलाजुला रहा।
फिरोजपुर में घुबाया के नजदीक लाधुका नहर टूटने से करीब 100 एकड़ धान की फसल डूब गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछली बार भी इसी जगह से नहर में कटाव पड़ा था। इसकी सही ढंग से मरम्मत नहीं की गई। उधर, संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया है। अभी तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है। जग्गा ढिल्लों ने बताया कि पिछली बार भी इसी जगह से लाधुका नहर में कटाव पड़ा था। मरम्मत सही ढंग से न किए जाने के चलते फिर से नुकसान हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com