जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, एनकाउंटर जारी

जम्मू कश्मीर (विशेष संवाददाता) जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आंतकियों ने सेना के वाहन पर हमला कर दिया। उन्होंने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंका है। इस हमले में दो जवान घायल भी हो गए हैं। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और एनकाउंटर जारी है। सूत्रो ने कहा कि यह प्लान किया हुआ हमला था। पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम मचहेड़ी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। यह क्षेत्र भारतीय सेना के 9 कोर के अंतर्गत आता है। इसी दौरान आतंकियों ने उन पर गोलीबारी की। इलाके में और ज्यादा सुरक्षा बलों को भेजा गया है।
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सेना के काफिले पर ग्रेनेड से हमला किया है। सेना की गाड़ियां उस समय कठुआ के पहाड़ी रास्तों से गुजर रही थीं। हमले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही सेना की एक टुकड़ी और पुलिस की टीम ने आसपास के इलाके की घेराबंदी कर ली है। आसपास की सेना की चौकियों को भी अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।
एनकाउंटर में मारे गए 6 आतंकीः आज का हमला जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकियों के मारे जाने के एक दिन बाद हुआ है। शनिवार को शुरू हुई मुठभेड़ों में एक पैरा-ट्रूपर समेत दो जवान शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मोदरगाम एनकाउंटर वाली जगह से दो आंतकियों के शव बरामद किए गए हैं। वही, चिन्नीगाम एनकाउंटर वाली जगह से चार आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com