शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे एंडरसन, विदाई टेस्ट लॉर्ड्स में

लंदन (खेल संवाददाता) स्विंग के शहंशाह कहे जाने वाले जेम्स एंडरसन के निशाने पर अब शेन वॉर्न का रिकॉर्ड है. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन बुधवार को अपना विदाई टेस्ट खेलने उतरेंगे. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यह टेस्ट मैच 10 जुलाई से लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. एंडरसन इस समय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने 187 टेस्ट मैच में 700 विकट झटके हैं.
41 साल के जेम्स एंडरसन यूं तो अब भी पूरी तरह फिट हैं, लेकिन इंग्लैंड का मैनेजमेंट चाहता था कि वे संन्यास ले लें. इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की कोशिश एंडरसन का विकल्प तैयार करने की है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में टीम का बॉलिंग अटैक संभाल सके. ईसीबी के कहने पर ही एंडरसन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब वे अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं.
जेम्स एंडरसन जब अपने आखिरी टेस्ट मैच में उतरेंगे तो उनके पास शेन वार्न का रिकॉर्ड तोड़ने का बढ़िया मौका होगा. दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट में 708 विकेट लिए थे. एंडरसन अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 विकेट लेते हैं तो शेन वॉर्न से आगे निकल जाएंगे. शेन वॉर्न का निधन हो चुका है.
शेन वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने लिए हैं. अगर एंडरसन लॉर्ड्स टेस्ट में 9 विकेट लेते हैं तो वे मुथैया के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. श्रीलंका के मुरलीधरन ने 133 टेस्ट मैच में 800 विकेट लिए हैं. शेन वार्न के नाम 145 टेस्ट मैच में 708 विकेट हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com