IPL की टीम गुजरात टाइटंस पर गौतम अडानी और टोरेंट की नजर, सीवीसी बेचना चाहता है हिस्सेदारी

नई दिल्ली (जीरो लाइन नेटवर्क) अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नजर अब आईपीएल की टीम गुजरात टाइटंस पर है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स में कंट्रोलिंग स्टेक की सेल के लिए अडानी और टोरेंट ग्रुप एक निजी इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के साथ बातचीत कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सीवीसी आईपीएल फ्रेंचाइजी में मेजर स्टेक बेचने को तैयार है। यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की लॉक-इन पीरियड फरवरी 2025 में समाप्त हो रहा है, जो नई टीमों को हिस्सेदारी बेचने से रोकता है।
बता दें गुजरात टाइटन्स तीन साल पुरानी फ्रेंचाइजी है। इसका मूल्य एक अरब डॉलर से लेकर डेढ़ अरब डॉलर के बीच हो सकता है। सीवीसी ने 2021 में 5,625 करोड़ रुपये अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नजर अब आईपीएल की टीम गुजरात टाइटंस पर है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स में कंट्रोलिंग स्टेक की सेल के लिए अडानी और टोरेंट ग्रुप एक निजी इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के साथ बातचीत कर रहे हैं।
सूत्रों के हवाले से बताया कि सीवीसी आईपीएल फ्रेंचाइजी में मेजर स्टेक बेचने को तैयार है। यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की लॉक-इन पीरियड फरवरी 2025 में समाप्त हो रहा है, जो नई टीमों को हिस्सेदारी बेचने से रोकता है।बता दें गुजरात टाइटन्स तीन साल पुरानी फ्रेंचाइजी है। इसका मूल्य एक अरब डॉलर से लेकर डेढ़ अरब डॉलर के बीच हो सकता है। सीवीसी ने 2021 में 5,625 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी खरीदी थी। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने ईटी को बताया, ‘2021 में आईपीएल की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी खरीदने का मौका गंवाने के बाद अडानी और टोरेंट दोनों गुजरात टाइटंस में मेजॉरिटी स्टेक खरीदने के दौड़ में हैं। सीवीसी के लिए यह फ्रेंचाइजी में अपनी हिस्सेदारी को भुनाने का शानदार मौका है। उस समय समूह ने 5,100 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, जबकि टोरेंट ने 4,653 करोड़ रुपये की।
अडानी की है WPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजीः एक अन्य अधिकारी ने आउटलेट के अनुसार, “आईपीएल फ्रेंचाइजी निवेशकों का बहुत ध्यान आकर्षित कर रही हैं क्योंकि लीग ने खुद को ठोस कैश फ्लो के साथ एक आकर्षक एसेट के रूप में स्थापित किया है। गौतम अडानी पहले ही वुमेंन प्रीमियर लीग (WPL) और यूएई-बीआरडी इंटरनेशनल लीग टी 20 में टीमों का अधिग्रहण करके क्रिकेट में निवेश कर चुके हैं। 2023 में अडानी ने 1,289 करोड़ रुपये की टॉप बोली के साथ WPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com