पंड्या की राह में फिटनेस बनी रोड़ा, रोहित-विराट को नहीं मिलेगा आरामः गौतम गंभीर

नई दिल्ली (जीरो लाइन नेटवर्क) श्रीलंका दौरे से पहले भारतीय टीम के नए कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस सोमवार (22 जुलाई) को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स ग्रैंड हयात होटल में हुई। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि फिटनेस, ड्रेसिंग रूम से मिले फीडबैक और लगातार उपलब्धता के कारण सूर्यकुमार यादव को हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया गया।
इसके अलावा अजीत अगरकर ने स्पष्ट किया कि रविंद्र जडेजा का वनडे करियर खत्म नहीं हुआ है। आगे टेस्ट मैचों को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है। अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ के चयन न होने पर कहा कि केवल 15 खिलाड़ियों को चुना जा सकता है। अगरकर ने कहा कि लंबे समय से बाहर ऋषभ पंत को बिना किसी बोझ के वापस लाना का प्लान है। केएल राहुल को लेकर कहा कि उन्हें रीसेट बटन दबाना होगा। शुभमन गिल को एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।
गौतम गंभीर ने कहा कि गौतम गंभीर नहीं भारतीय क्रिकेट की बेहतरी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में काफी क्रिकेट बचा है और वह 2027 तक खेल सकते हैं। वर्कलोड मैनेजमेंट पर गंभीर ने कहा कि तेज गेंदबाजों के लिए इसकी जरूरत है। रोहित और विराट टी20 नहीं खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें ज्यादातर महत्वपूर्ण मैचों के लिए उपलब्ध रहना होगा।
गंभीर ने कोहली के अपने संबंधों के लेकर कहा कि यह टीआरपी के लिए अच्छा है। दोनों के बहुत अच्छे संबंध हैं। गौतम गंभीर ने सपोर्ट स्टाफ को लेकर कहा कि श्रीलंका दौरे पर अभिषेक नायर, रेयान टेन डोएशेट, साईराज बहुतुले और टी दीलिप जाएंगे। हालांकि, श्रीलंका दोरे के बाद ही सपोर्ट स्टाफ तय होगा। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज 27 जुलाई से खेली जाएगी। 3 मैचों की वनडे सीरीज 2 अगस्त से खेली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com