इमरान खान को एक और झटका, पुलिस ने PTI के सूचना सचिव को किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पुलिस ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सूचना सचिव रऊफ हसन को पार्टी के केंद्रीय सचिवालय पर सोमवार को छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया। शुरुआत में यह खबर आई थी कि पीटीआई के चेयरमैन गौहर अली खान को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पार्टी प्रवक्ता जुल्फी बुखारी ने खान की गिरफ्तारी की खबर को खारिज कर दिया, जबकि हसन की गिरफ्तारी की पुष्टि की। यह स्पष्ट नहीं है कि हसन के खिलाफ क्या आरोप हैं। रऊफ हसन पर कुछ सप्ताह पहले अज्ञात व्यक्तियों ने हमला भी किया था, जिससे उनके चेहरे पर चोट आई थी।
कानून का मजाक बना रही है पुलिसः पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में हसन की गिरफ्तारी की निंदा की और इस्लामाबाद पुलिस की आलोचना की। पार्टी ने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से शर्मनाक है कि इस्लामाबाद पुलिस इस देश के हर कानून का पूरी तरह से मजाक बना रही है और उसकी अवहेलना कर रही है।’’ पीटीआई नेता खुर्रम शेर जमां ने दावा किया कि पुलिसकर्मी पार्टी के कार्यालय से दस्तावेज और उपकरण जब्त कर रहे हैं।
बता दें कि, इससे पहले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इमरान खान की पार्टी पर कार्रवाई करते हुए उनकी मीडिया टीम के चार वरिष्ठ सदस्यों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था। चारों सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने एक बयान में कहा था, ‘‘अंतरराष्ट्रीय मीडिया समन्वयक अहमद जंजुआ और सोशल मीडिया टीम के तीन अन्य सदस्यों को ‘अगवा’ कर लिया गया।’’ इस घटना के बाद पीटीआई के वरिष्ठ नेता जुल्फी बुखारी ने कहा था, ‘‘पाकिस्तान में हो रहे सभी अत्याचारों की लगातार अंतरराष्ट्रीय रिपोर्टिंग के कारण, अब मेरी टीम को अन्य लोगों के साथ अगवा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com