आज घोषित होगी Citroen Basalt की कीमत, जानें नई कार के फीचर्स

नई दिल्ली (बिजनेस संवाददाता) सिट्रोएन आज (7 अगस्त) को अपनी नई Basalt कूपे-SUV की कीमत की घोषणा करेगी। यह Citroen के C-क्यूब्ड प्रोग्राम का चौथा मॉडल है, जो C3 Aircross SUV का कूपे-स्टाइल वाला ऑप्शन है। Basalt में कई नए फीचर्स शामिल हैं जो पहले के सिट्रोएन मॉडल में मौजूद नहीं थे। इसे दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपनी केवल शुरुआती कीमत की घोषणा करेगी, जबकि पूरी कीमत सूची बाद में घोषित की जाएगी।
Citroen Basalt के स्पेसिफिकेशंस
पावरट्रेन: Basalt को दो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। इसमें एक 82hp, 115Nm नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट और एक 110hp टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है।
गियरबॉक्स: टर्बो-पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स (190Nm टॉर्क) या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक (205Nm टॉर्क) के साथ आता है, जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होता है।
माइलेज: सिट्रोएन का दावा है कि नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल के लिए 18kpl, टर्बो-पेट्रोल मैनुअल के लिए 19.5kpl और टर्बो-पेट्रोल ऑटोमैटिक के लिए 18.7kpl माइलेज है।
Citroen Basalt में क्या खास फीचर्स?
फीचर्स: Basalt के टॉप-स्पेक वेरिएंट में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 15W वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट आर्मरेस्ट के साथ स्टोरेज स्पेस और रियर बेंच सीट के लिए एडजस्टेबल थाई सपोर्ट जैसे फीचर्स होंगे।
सेफ्टी: सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग्स, ESP, हिल-होल्ड असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटर स्टैंडर्ड के रूप में मिलेंगे। हालांकि, इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, पावर्ड फ्रंट सीट्स और ADAS सूट जैसे फीचर्स नहीं होंगे जो अन्य प्रतिस्पर्धियों में मिलते हैं।
Citroen Basalt की किससे टक्कर?
सिट्रोएन Basalt की मुख्य प्रतिद्वंद्वी आगामी Tata Curvv होगा, जो उसी दिन लॉन्च हो रहा है। यह अन्य मिडसाइज SUVs जैसे Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara और Honda Elevate को भी टक्कर देगा। Basalt बाजार में उपलब्ध पारंपरिक मिडसाइज SUVs के लिए एक अलग दिखने वाला ऑप्शन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com