एक मिस्ड कॉल के जरिए लगा सकेंगे सोने के रेट का पता”””सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट ।

नई दिल्ली ( ज़ीरो लाइन ) अगर आपको शादी के लिए शॉपिंग करनी है तो आपके लिए अच्छा वक्त है. दरअसल, विदेशी बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने-चांदी के रेट्स में गिरावट दर्ज की गई है.
दस ग्राम सोना सस्ता होकर 53,898 रुपये का हो गया है. एक किलो चांदी के रेट भी कम हो गए हैं और अब यह 65,878 रुपये में बिक रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.
दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 473 रुपये टूटकर 53,898 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 54,371 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.
घटा सकती है गोल्‍ड पर आयात शुल्‍क
सोने की तरह चांदी भी 1,241 रुपये के नुकसान से 65,878 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई.
इंटरनेशनल मार्केट में सोना नुकसान के साथ 1,770.75 डॉलर प्रति औंस पर था. चांदी भी नुकसान के साथ 22.38 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिसर्च एनालिस्ट दिलीप परमार ने कहा, ”उम्मीद से बेहतर अमेरिका के सर्विस सेक्टर के आंकड़ों से फेडरल रिजर्व पर ब्याज दरों को ऊंचा रखने का दबाव बढ़ा है. इससे पीली धातु में गिरावट आई.”

एक मिस्ड कॉल के जरिए लगा सकेंगे सोने के रेट का पता :
***************************************
गौरतलब है कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.
FY23 के पहले 7 महीने में सोने का आयात 17% घटकर 24 अरब डॉलर पर
वाणिज्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश का सोने का आयात चालू वित्त वर्ष के पहले सात माह (अप्रैल-अक्टूबर) में 17.38 फीसदी घटकर 24 अरब डॉलर रह गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में सोने का आयात 29 अरब डॉलर रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com