फ्रांस की टीम ने इंग्लैंड के सपनों को तोड़ते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई।

( ज़ीरो लाइन ) FIFA WORLD CUP फीफा वर्ल्ड कप के चौथे क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड और फ्रांस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में फ्रांस की टीम ने इंग्लैंड के सपनों को तोड़ते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।
फ्रांस की टीम लगातार दो वर्ल्ड कप से सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है। रोमांचक मैच में फ्रांस की टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की। इस मैच के बाद फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए सभी चार टीमों ने क्वालीफाई कर लिया। बुधवार और गुरुवार को सेमीफाइनल के दोनों मैच खेले जाएंगे।
इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने हर मामले में फ्रांस से बेहतर फुटबॉल खेला, लेकिन सिर्फ एक गलती के कारण उन्हें यह मैच गवांना पड़ा। इंग्लैंड ने फ्रांस के मुकाबले गोल पर ज्यादा टारगेट किया, वहीं पूरे मैच में बॉल ज्यादातर समय इंग्लैंड के खेमे में रही। हालांकि मैच का पहला गोल फ्रांस के ऑरेलियन टचौमेनी ने दागा। टचौमेनी ने मैच के 17वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इंग्लैंड की टीम ने हाफ टाइम तक एक भी गोल नहीं दागा और फ्रांस ने 1-0 की बढ़त को बनाए रखा।
इंग्लैंड के फैंस के लिए मैच का सबसे रोमांचक मोड़ तब आया जब टीम के कप्तान हैरी केन ने 54वें मिनट में गोला दागा और फ्रांस से 1-1 की बारबरी कर ली। यह गोल पेनल्टी किक के जरिए आया। मैच ने एक बार फिर से करवट लिया और 78वें मिनट में फ्रांस के ओलिवियर गिराउड ने गोल दाग कर फ्रांस को एक बार फिर से बढ़त दिलवाई और अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। मैच के अंतिम के मिनटों में इंग्लैंड के पास इसकी बराबरी करने का अच्छा मौका आया लेकिन कप्तान हैरी केन की एक भूल ने टीम के सेमीफाइनल के सपनों पर पानी फेर दिया। हैरी केन ने मैच के 85वें मिनट में एक पेनल्टी किक मिस कर दी। फुल टाइम तक फ्रांस ने बढ़त को बनाए रखा और मैच अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com