NIA ने खालिस्तानी आतंकवाद और गैंगस्टर की कमर तोड़ने के मकसद से 14 जगहों पर की छापेमारी ।

नई दिल्ली ( ज़ीरो लाइन: ब्यूरो) NIA ने शनिवार को खालिस्तानी आतंकवाद और गैंगस्टर गठजोड़ की कमर तोड़ने के मकसद से दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी की.
यह छापेमारी बब्बर खालसा इंटरनेशनल, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन और अन्य खालिस्तानी आतंकी संगठनों के सदस्यों के ठिकानों पर की गई.एनआईए से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, इस छापेमारी के दौरान देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त दस्तावेज और अहम सबूत मिले हैं, जिनके जरिए पंजाब को दहलाने की साजिश रची जा रही थी और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही थी.
एनआईए के मुताबिक, इन आतंकियों और गैंगस्टर को पाकिस्तान की मदद से हथियार और पैसा सप्लाई होता था, जिसके बाद ये टेररिस्ट-गैंगस्टर नेक्सस पंजाब में खतरनाक वारदात को अंजाम दे रहे थे. यह गठबंधन देश के अलग-अलग हिस्सों में टारगेट किलिंग करने के साथ ही कई जगहों पर बम धमाके की साजिश भी रच रहा था.
एनआईए ने इस साल अगस्त के महीने में इस संबंध में केस रजिस्टर करके इस गठबंधन की कमर तोड़ने की कोशिशें शुरू कर दी थी.
एनआईए ने इसके साथ नार्को-टेररिज्म के खिलाफ कार्रवाई के तहत जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सरताज सिंह नामक तस्कर के ठिकानों पर छापा मारा. सरताज सिंह कठुआ का ही रहने वाला है और पहले भी टेरर फंडिंग मामले में इसका नाम रहा है. पुलिस का कहना है कि सरताज सिंह पाकिस्तान में ड्रग्स लेन-देन का काम करता है. पुलिस को पहले भी उसकी शिकायत मिली थी कई बार उससे पूछताछ भी की जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com