पंजाब मे दो पादरियों के परिसरों से लगभग दो करोड़ रुपये की राशि बरामद ।

जालंधर/ कपूरथला ( ज़ीरो लाइन: दविंद्र शर्मा) आयकर विभाग ने 16 घंटे की छापेमारी के बाद चमत्कारी उपचार में लगे दो पादरियों के परिसरों से लगभग दो करोड़ रुपये की राशि बरामद की है।
विभाग ने पादरियों की तरफ से किए जा रहे किसी भी धर्मार्थ कार्य और दुबई, मारीशस व अन्य स्थानों पर तटीय केंद्रों की स्थापना सहित एकत्र किए गए दान के समग्र उपयोग के दस्तावेजी साक्ष्य मांगे हैं। जालंधर के ताजपुर गांव के पादरी बजिंदर सिंह और कपूरथला के खोजेवाल गांव के पादरी हरप्रीत देओल के परिसरों और चर्चों समेत विभिन्न परिसरों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। छापेमारी जालंधर व न्यू चंडीगढ़ के सभी ठिकानों पर एक साथ शुरू हुई थी। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कथित तौर पर सभी जगहों से कुल मिलाकर दो करोड़ रुपये की नकदी जब्त की।

टीमों के हाथ संपत्तियों से संबंधित कुछ दस्तावेज भी लगे हैं। अधिकारियों का कहना है कि कर चोरी और विदेशी फंडिंग में किसी भी तरह के उल्लंघन सहित सभी एंगल की जांच की जा रही है। देओल कपूरथला के खोजेवाल में ‘द ओपन डोर’ चर्च चलाते हैं, वहीं बजिंदर सिंह ने ‘द चर्च आफ ग्लोरी एंड विज्डम’ की स्थापना की है। यह दोनों पेंटेकोस्टल पादरी हैं और चमत्कारी उपचार में लगे हुए थे।

दोनों ने प्रार्थनाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय लाइन स्थापित की थीं और भारत तथा विदेशों में नियमित रूप से धर्मोपदेश और कार्यक्रम आयोजित कर रहे थे। उधर, अमृतसर के कोट खालसा स्थित सुंदर नगर में रहने वाले चर्च प्रोफेट अवतार सिंह उर्फ बिट्टू के घर पर भी दबिश दी थी। उनसे 11 घंटे तक पूछताछ की गई। टीम ने अवतार सिंह के घर से कई दस्तावेज कब्जे में लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com