सूत्रों की मानें तो पंजाब आम आदमी पार्टी में अब बड़ी सेंध लगने वाली

JALANDHAR ( ज़ीरो लाइन: हरदीप कौर) लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां लगातार तेज हो रही है. राजनीतिक पार्टियों जोरशोर से चुनावी अभियान में जुटी हुई है. इसके साथ ही राजनीतिक पार्टियों में नेताओं का दल-बदल का सिलसिला भी शुरू हो चुका है.
आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायक शीतल अंगुराल और सांसद सुशील कुमार रिंकू भाजपा में शामिल हो सकते हैं. सुशील कुमार रिंकू आम आदमी पार्टी के जांलधर से मौजूदा सांसद हैं हालांकि सांसद और विधायक की तरफ से इसको लेकर आधिकारिक बयान नहीं आया है. सांसद रिंकू फिलहाल बनारस में हैं. उन्होंने यहां का एक वीडियो भी शयेर किया है हालांकि उन्होंने अपने बीजेपी में जाने की खबरों को लेकर कुछ भी नहीं कहा.

कांग्रेस के विधायक और सांसद भी छोड़ चुके है पार्टी
पिछले कुछ दिनों में ही कांग्रेस के पूर्व विधायक, मौजूदा सांसद और विधायक भी पार्टी छोड़ चुके हैं. फतेहगढ़ साहिब से पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह जेपी कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके है. वहीं सांसद परनीत कौर कांग्रेस से किनारा कर बीजेपी में शामिल हो गई है. इसके अलावा कल शुक्रवार को ही विधायक राज कुमार चब्बेवाल आम आदमी पार्टी का थामन थाम चुके है.

पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह जेपी 9 मार्च को AAP में शामिल हुए थे 14 मार्च को उन्हें फतेहगढ़ साहिब से लोकसभा का टिकट मिल चुका है. वहीं कांग्रेस विधायक राज कुमार चब्बेवाल को भी लोकसभा का टिकट दिए जाने की चर्चाएं चल रही है.

AAP 8 सीटों पर उम्मीदवारों का कर चुकी है एलान
आपको बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें है. जिनमें से आठ सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. AAP ने अपने पांच मंत्रियों को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. जिसमें खडूर साहिब से लालजीत भुल्लर, बठिंडा से गुरमीत सिंह खुडियां, पटियाला से डॉक्टर बलबीर सिंह, संगरूर से गुरमीत सिंह मीत हेयर और अमृतसर से कुलदीप धालीवाल का नाम शामिल है.

वहीं जालंधर से मौजूदा सांसद सुशील रिंकू को एक बार फिर से मैदान में उतारा गया है. वहीं पंजाब में AAP एक्टिव मोड में नजर आ रही है. मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में कई सभाएं कर चुके है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com