गर्मी के चलते यात्रियों के लिए रेलवे ने निकाला हल, अब इन रूटों पर चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेनें

जालंधर (ब्यूरो) निरंतर तापमान बढ़ता जा रहा है, गर्मी के बढ़ने के साथ-साथ यात्रियों की परेशानियां थमने का नाम ही नहीं ले रहीं। घंटों-घंटों तक रेलगाड़ियों के देरी से आने का सिलसिला जारी है। वहीं रेलवे स्टेशनों पर भी गर्मी के चलते यात्रियों की हालत खराब है। शुद्ध व सस्ता पेयजल पीने का इंतजाम तो स्टेशन पर पहले से ही नहीं हैं। ऐसे में रेलवे के नल व प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगाए गए दो वाटर कूलरों से ही पानी भरने के लिए जद्दोजहद यात्रियों को करनी पड़ रही है।
वहीं ट्रेनों के डिले होने से इसका असर दूसरी रेलगाड़ियां पर भी पड़ रहा है। यात्री वेटिंग व जनरल टिकट लेकर समय पर आने वाली गाड़ियों में ही सवार हो रहे हैं। जिस वजह से रेलगाड़ियों में भी निरंतर भीड़ बढ़ती जा रही है। अब रेलवे की तरफ से रेलगाड़ियों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए कुछ समर स्पेशल रेल गाड़ियां चलाने का भी फैसला लिया है।
ये समर स्पेशल रेलें चलेंगीः रेलवे की तरफ से दरभंगा अमृतसर स्पेशल 05559-05560 चलाई जा रही है। जिसमें दरभंगा से अमृतसर स्पेशल रेल 05559 को 13 जून से रात 8.20 पर चला जाएगा, जो अगले दिन रात 11.50 पर जालंधर स्टेशन पहुंचेगी, वहीं अमृतसर दरभंगा स्पेशल रेल 05560 को अमृतसर से सुबह 4.25 पर चलाया जाएगा, जो 5.27 पर जालंधर स्टेशन पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com