जालंधर उपचुनाव के चलते कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट बदली; शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी

चंडीगढ़ (ज़ीरो लाईन ब्यूरो) जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के चलते पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने बोर्ड कक्षाओं की कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट में बदलाव किया है। इस दौरान होने वाले 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं के पेपर स्थगित कर दिए गए हैं। इसके साथ ही इस दिन होने वाली परीक्षा की नई तिथि भी घोषित कर दी गई है। सिर्फ एक दिन की डेटशीट में बदलाव किया गया है। इससे संबंधित आदेश सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों को भेज दिए गए हैं। ताकि किसी को कोई परेशानी न हो।
पीएसईबी के मुताबिक 10 जुलाई को होने वाले पेपर स्थगित कर दिए गए हैं और नई तिथि घोषित की गई है। इस दौरान कक्षा 5वीं की परीक्षा 12 जुलाई, कक्षा 8वीं की परीक्षा 17 जुलाई, 10वीं की परीक्षा 17 जुलाई तथा 12वीं की परीक्षा 20 जुलाई को होगी।
बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी अपलोड कर दी गई है। बोर्ड ने विद्यार्थियों को निर्देश दिए हैं कि वे वेबसाइट चेक करते रहें, ताकि उन्हें बोर्ड से संबंधित सभी जानकारी आसानी से मिल सके। PSEB द्वारा ली जाने वाली कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है। वह सिर्फ आज तक ही आवेदन कर पाएंगे। 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के फार्म आज शाम ( 20 जून) तक भरे जाएंगे। 5वीं और 8वीं स्टूडेंट्स को परीक्षा के फार्म व फीस ऑन लाइन भरने का समय 20 जून तय किया गया है।
जबकि स्टूडेंट्स को परीक्षा फार्म की हॉर्ड कॉपी 25 जून तक क्षेत्रीय दफ्तरों में जमा करवानी होगी। 5वीं कक्षा के लिए परीक्षा फार्म की फीस 600 रुपए रखी गई है। जबकि अगर स्टूडेंट्स सर्टिफिकेट की हॉर्ड कॉपी लेना चाहता है तो उन्हें 200 रुपए फीस अलग से जमा करवानी होगी। इसी तरह कक्षा 8वीं के लिए फीस 950 रुपए और सर्टिफिकेट के लिए 200 रुपए जमा करवाने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com