आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म ‘महाराज’ फाइनली OTT पर हुई रिलीज, गुजरात HC ने दी क्लीनचिट

मुंबई। एंटरटेनमेंट डेस्क | आमिर खान के बेटे जुनैद की डेब्यू फिल्म ‘महाराज’ फाइनली ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो गई है. ये फिल्म पिछले काफी समय से सुर्खियों में छाई हुई थी. इस फिल्म पर एक विशेष समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था. जिसके बाद इस फिल्म की रिलीज पर कोर्ट द्वारा रोक भी लगा दी गई थी. हालांकि शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट ने ‘महाराज’ को बड़ी राहत दी और इसकी रिलीज को हरी झंडी दे दी.
बता दें कि कोर्ट ने फिल्म देखने के बाद कहा कि इसमें “कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है जिससे याचिकाकर्ताओं या किसी संप्रदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे.”जस्टिस संगीता विशेन ने कहा कि कोर्ट ने नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स को अदालत के आदेश की फॉर्मल रेसिप्ट के बिना ही फिल्म को रिलीज करने की स्वतंत्रता दी है, जिसे उपलब्ध कराने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी।
क्या लगा था आरोप?
दरअसल वैष्णव संप्रदाय पुष्टिमार्गी के 8 सदस्यों ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और दावा किया था फिल्म के कुछ सीन्स में “निंदनीय और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है, जो पुष्टिमार्गी संप्रदाय की भावनाओं आहत कर सकती है.”
उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म की रिलीज से “पुस्तिमार्गी संप्रदाय के खिलाफ नफरत और हिंसा की भावनाएं भड़कने की संभावना है, जो सूचना प्रौद्योगिकी नियम, 2021 के तहत आचार संहिता का उल्लंघन होगा.” हालांकि शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट ने फिल्म को क्लिन चिट दे दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com