प्रयागराज में पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, दिल्ली-हावड़ा रूट पर रेल ट्रैफिक प्रभावित

नई दिल्ली (जीरो लाइन न्यूज़) कानपुर से मुगलसराय जा रही मालगड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। प्रयागराज जंक्शन स्टेशन से आगे बढ़ने के बाद जानसेनगंज के करीब मालगाड़ी के तीन डिब्बे बेपटरी हो गए। इसके बाद रेल महकमे में खलबली मच गई। ट्रेन के बेपटरी हो जाने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रुट पर रेलों के संचालन पर असर पड़ा है। कई सारी जगहों पर ट्रेनों को रोकना पड़ा है।
बुधवार को एक खाली मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर आठ से नैनी स्टेशन के लिए रवाना हुई। उस समय 3 बजकर 5 मिनट का समय हुआ था। स्टेशन मास्टर पावर केबिन ने करीब 3.07 पर जानकारी दी कि पॉइंट नंबर 282 और 283 के पास गाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। मालगाड़ी के तीन डिब्बे- 17, 18 और 19 नंबर पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट की अप और डाउन दोनों लाइनें बाधित हो गई हैं। इससे वंदे भारत समेत कई ट्रेनों को जगह-जगह पर रोकना पड़ा।
मौके पर पहुंचे अधिकारीः मालगाड़ी के बेपटरी होने से रेलवे के महकमे में हड़कंप मच गया। इसके बाद रेलवे के इंजीनियरिंग, ऑपरेटिंग व अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन के अगले हिस्से को अलग कर हटा दिया गया। साथ ही जो डिब्बे पटरी से उतरे थे उनको पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। लोगों की भीड़ को हटाने के लिए रेलवे पुलिस फोर्ट को भी तैनात किया गया है। डाउन लाइन चालू की जा चुकी है। अप लाइन के रिस्टोरेशन के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com