जिला प्रधान बोले- बीबी जागीर कौर ने सुरजीत कौर को बनाया कैंडिडेट, नहीं देंगे समर्थन

जालंधर (ब्यूरो) पंजाब की क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल में चल रही कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं दूसरी ओर पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल कह रहे हैं कि हमारी पार्टी एकजुट है। अब शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान कुलवंत सिंह ने कहा कि वह जालंधर वेस्ट सीट से उम्मीदवार बनाई गई सुरजीत कौर का समर्थन नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें बीबी जागीर कौर और पूर्व अकाली विधायक गुरप्रीत सिंह वडाला ने पार्टी से पूछे बिना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में हम उक्त उपचुनाव में सुरजीत कौर का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में जानकारी साझा की। कलवंत सिंह ने कहा- भले ही सुरजीत कौर को अकाली दल का सिंबल मिल गया है, लेकिन हम उनका कतई समर्थन नहीं करते।
बीबी जागीर कौर गुट पर लगा भाजपा के हाथों में खेलने के आरोपः अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल पक्ष के नेताओं द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि बीबी सुरजीत कौर जालंधर पश्चिम सीट से बागी गुट की उम्मीदवार हैं। शिरोमणि अकाली दल का इस उम्मीदवार से कोई संबंध नहीं है। बीबी सुरजीत कौर और उनके दो-तीन साथी लंबे समय से बागी गुट के इशारे पर चालें चल रहे हैं। एक बहुत गहरी साजिश के तहत बागी गुट पार्टी को कमजोर करने की चालें चल रहा है। जो भाजपा के नेताओं से बातचीत करके सिख समुदाय के महान बलिदान से भरे संगठन शिरोमणि अकाली दल को कमजोर करने के लिए घातक चालें चल रहे हैं।
ऐसे में पार्टी हाईकमान ने फैसला किया है कि बीबी सुरजीत कौर के चुनाव प्रचार से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। जालंधर शहरी अध्यक्ष कुलवंत सिंह मन्न ने कहा- बागी गुट लंबे समय से बीजेपी के हाथों में खेल रहा है और सांप्रदायिक भावनाओं के साथ सिखों की क्षेत्रीय पार्टी को कमजोर करने की साजिश रच रहा है। जिनके द्वारा 103 वर्षों के बलिदान से अस्तित्व में लाई गई पार्टी को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ में आज हुई एक मीटिंग में सुखबीर सिंह बादल ने प्रधान पद छोड़ने की पेशकश की थी, मगर बादल के इस फैसले को उनके साथ मौजूद नेताओं ने नकार दिया और बादल को उक्त पद पर बने रहने के लिए कहा। शिरोमणि अकाली दल एकजुट है और वे इसमें विफल होने जा रहे हैं। 117 नेताओं में से सिर्फ 5 नेता ही सुखबीर बादल के खिलाफ हैं। जबकि 112 नेता पार्टी और सुखबीर बादल के साथ खड़े हैं। सभी निर्वाचन क्षेत्रों का नेतृत्व हमारे साथ है। बीबी जागीर कौर का नाम लिए बिना बादल ने कहा कि भाजपा ने उन्हें एसजीपीसी चुनाव लड़वाया था। वहीं ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने पर बादल ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा से ही हावी रही है, केंद्र ने बिना विपक्ष के स्पीकर चुन लिया है। इससे लोगों को नुकसान होता है।
बता दें कि पंजाब के जालंधर में बीते मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल द्वारा अपनी ही पार्टी के खिलाफ एक बड़ी मीटिंग की गई थी। ये मीटिंग तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने चंडीगढ़ में सभी लीडरों के साथ मीटिंग कर रहे थे।
शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के जालंधर में अपनी ही पार्टी के खिलाफ बड़ी बैठक की थी। बैठक में अकाली दल के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बैठक में सिकंदर एस मलूका, सुरजीत एस रखड़ा, बीबी जागीर कौर, प्रेम एस चंदूमाजरा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा- अकाली दल इतना कमजोर क्यों हो गया है। आज हम अर्श से फर्श पर आ गए हैं। पुरानी निंह पर लाने के लिए अब पार्टी में बदलाव जरूरी है।
चंदूमाजरा ने कहा- 1 जुलाई को हम सभी अकाली नेता श्री अकाल तख्त साहिब में माथा टेकेंगे। 1 जुलाई को हम वहीं से शिरोमणि अकाली दल बचाओ लहर की शुरुआत करेंगे। इस यात्रा में हम अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं को शामिल करेंगे। साथ ही चंदूमाजरा ने कहा- मैं पार्टी प्रमुख सरदार सुखबीर सिंह बादल से अपील करता हूं कि वे कार्यकर्ताओं की भावनाओं को नजरअंदाज न करें, बल्कि उन्हें समझें। पार्टी मतदान के बाद फैसला लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com