सीएम मान ने पत्नी संग जालंधर में किया गृह प्रवेश, पुलिस ने इलाके में बढ़ाई सुरक्षा

जालंधर (दविंदर) पंजाब के जालंधर वेस्ट विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए सीएम भगवंत मान ने जालंधर कैंट इलाके में एक मकान किराए पर लिया है। आज बुधवार को सीएम मान ने अपनी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर और बेटी के साथ गृह प्रवेश किया है।
सीएम भगवंत मान पूरी सुरक्षा के बीच परिवार सहित उक्त मकान में पहुंचे और गृह प्रवेश किया। जालंधर के दीप नगर इलाके में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। जालंधर के उक्त उपचुनाव को लेकर सीएम भगवंत सिंह मान ने तैयारियां कड़ी कर दी हैं।
आपको बता दें कि सीएम मान का उक्त मकान करीब 131 मरले में बना हुआ है, जिसमें पिछले 1 महीने से डेंटिंग पेंटिंग का काम चल रहा था। पहले चर्चा थी कि सीएम मान सोमवार को गृह प्रवेश करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बुधवार शाम को सीएम मान दीप नगर पहुंचे और गृह प्रवेश किया।
उनका यह नया ठिकाना केवल उप-चुनाव तक एक महीने के लिए नहीं, बल्कि 2027 के विधानसभा चुनाव तक रहेगा। जानकारी के अनुसार, सीएम मान सप्ताह में 2 दिन इसी घर में रहेंगे। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि इससे वह दोआबा और मांझा क्षेत्र के नेताओं और लोगों के साथ नजदीकी संपर्क में रहेंगे। इससे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को भी बढ़ावा मिलेगा।
बता दें कि लोकसभा उप-चुनाव के दौरान सीएम मान और उनकी टीम होटलों में रुकी थी, लेकिन इस बार उप-चुनाव के लिए सीएम मान ने जालंधर में घर किराए पर लेने का फैसला किया है। जालंधर वेस्ट हलके में उप चुनाव को लेकर आप ने अपना उम्मीदवार मोहिंदर भगत को बनाया है। सीएम मान उन्हीं के लिए यहां से प्रचार करेंगे। पंजाब विधानसभा में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं। पिछला चुनाव मार्च 2022 में हुआ था, जिसमें आप को 92 और कांग्रेस को 18 सीटें मिली थीं। जबकि, 7 सीटें अन्य दलों के खाते में गई थीं। उस चुनाव में आप के कई ऐसे उम्मीदवार जीते जिन्हें राजनीति का कोई अनुभव भी नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com