पंजाब में शिक्षकों की एसीआर ऑनलाइन भरी जाएगी: शिक्षा विभाग ने पोर्टल किया ओपन, 25 तक होगा आवेदन

चंडीगढ़ (अमरजीत धीमान) पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग में इस बार अध्यापकों की वार्षिक कॉन्फिडेंस रिपोर्ट (एसीआर) ऑनलाइन भरी जाएगी। ताकि विभाग के कर्मचारियों की पदोन्नति आदि की प्रक्रिया आसानी से तय समय में पूरी की जा सके। एसीआर भरने के लिए पोर्टल खोल दिया गया है। अब समूह टीचिंग स्टाफ (प्रिंसिपल, लेक्चरर कैडर, हेड मास्टर, मास्टर कैडर एचटी, सीएचटी, ईटीटी, जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थानों के टीचिंग स्टाफ) को एसीआर भरनी होगी। यह पूरी प्रक्रिया विभिन्न चरणों से गुजरेगी। इसमें डेढ़ लाख से अधिक अध्यापक शामिल होंगे। ऐसे तय हुई है समय सीमा शिक्षा विभाग की ओर से एसीआर ऑनलाइन भरने के लिए शेड्यूल बनाया गया है।
इसमें कस्टोडियन की ओर से 25 जुलाई तक एसीआर बनाई जाएगी। 26 जुलाई से 19 अगस्त तक कर्मचारी खुद सेल्फ अप्रेजल भरेंगे। मूल्यांकन के लिए रिपोर्टिंग अधिकारी द्वारा 20 अगस्त से 13 सितम्बर तक का समय निर्धारित किया गया है। 14 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक समीक्षा अधिकारी द्वारा एसीआर की समीक्षा की जाएगी। 8 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अधिकारी द्वारा एसीआर का अनुमोदन किया जाएगा।
हालांकि इस बार नॉन टीचिंग स्टाफ की एसीआर भरने का काम पहले ही शुरू हो चुका है। यह सारी प्रक्रिया भी ऑनलाइन की गई है । नई सरकार बनने के बाद यह पहली बार इस तरह की प्रक्रिया चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com