साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने दिखाया धमाकेदार खेल , साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदा, सीरीज बराबर

नई दिल्ली (खेल संवाददाता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को 10 विकेट की जीत के साथ बराबर किया. पहला मुकाबला हारने के बाद दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. तीसरा टी20 भारत के लिए करो या मरो का था और एकतरफा जीत से महिलाओं ने अपनी धाक कायम की. पहले बल्लेबाजी करते हुए पूजा वस्त्राकर और राधा यादव की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम 84 रन पर ही ढेर हो गई. शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने जीत के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दिया.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने धमाकेदार खेल दिखाया है. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत 12 रन से हार गया था. दूसरा मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं खेला जा सका था. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने करो या मरो के तीसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पूजा वस्त्राकर और राधा यादव की घातक गेंदबाजी ने साउथ अफ्रीकी बैटर को खेलने का मौका ही नहीं दिया. दोनों ने मिलकर 7 विकेट निकाला और पूरी टीम 17.1 ओवर में 84 रन पर ही ढेर हो गई.
10 विकेट से जीता भारतः साउथ अफ्रीका से मिले 85 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने खुलकर रन बटोरे. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को कभी भी इस मैच में वापसी का मौका नहीं दिया. 40 बॉल पर मंधाना ने 8 चौके और 2 छक्के जमाते हुए 54 रन की नाबाद पारी खेल डाली. वहीं शेफाली ने दूसरी छोर पर टिककर 25 बॉल पर 27 रन की पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com