प्रिंसिपल का हुआ तबादला”” ग्रामीणों में काफी रोष”” छात्राओं तथा ग्रामीणों द्वारा स्कूल के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन ।

रामपुरा फूल ( जीरोलाईन : नीरज नायर ) राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नगर महराज की प्रिंसिपल जसवीर कौर के तबादले के बाद ग्रामीणों में काफी रोष है जिसके चलते स्कूल की छात्राओं तथा ग्रामीणों द्वारा स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर रामपुरा महराज रोड पर धरना प्रदर्शन किया।

उनके द्वारा स्कूल के आगे खड़े होकर सरकार और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इस अवसर पर बोलते हुए विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के चलते एस.एस.एस. बालिका विद्यालय की प्रधानाध्यापिका जसबीर कौर का तबादला कर दिया गया है और आशंका है कि इससे बालिकाओं की शिक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक सरकार स्कूल की प्रधानाध्यापिका का तबादला रद्द नहीं करती तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए तहसीलदार रामपुरा फूल सुखबीर सिंह बराड़ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद शिक्षा मंत्री पंजाब हरजोत बैंस सहित उच्चाधिकारियों से फोन पर बात कर मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ ने भरोसा दिलाया कि शिक्षा मंत्री ने जल्द तबादला रद्द करने की बात कही है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि प्रधानाध्यापिका जसबीर कौर का तबादला रद्द कर दिया जाएगा।

इस मौके पर विशेष रूप से पहुंचे जिला शिक्षा पदाधिकारी इकबाल सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापिका जसबीर कौर के तबादले को रोकने के लिए जो भी विभागीय कार्रवाई की गई थी उसे पूरा कर आगे की कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। तहसीलदार के आश्वासन के बाद स्कूली छात्राओं व ग्रामीणों ने धरना समाप्त करते हुए तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर समाजसेवी मनवीर सिंह मन्ना, लोक संग्राम मोर्चा पंजाब के प्रचार सचिव लोकराज महराज, क्रांतिकारी ग्रामीण मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष जगसीर सिंह महराज, कॉमरेड रंजीत सिंह, उक्त स्कूल के चेयरमैन गुरमीत सिंह, गुरमीत सिंह ढीडसा, बलवीर सिंह व बड़ी संख्या में अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com