क्या अक्टूबर में भारत करेगा महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी

नई दिल्ली (खेल संवाददाता) बांग्लादेश में फैली अराजकता के बाद आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर खतरा मंडराने लगा है. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक महिला टी20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में होना है. उसे तीन अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है. ताजा हालात देखकर ऐसा नहीं लगता कि बांग्लादेश महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कर पाएगा. इसके बाद से ही वैकल्पिक मेजबान की बात होने लगी है.
बांग्लादेश में फैली हिंसा के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा. सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमा ने कहा कि बांग्लादेश में अब अंतरिम सरकार देश की सत्ता संभालेगी. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी), बांग्लादेश में फैली अराजकता पर नजर बनाए हुए है. आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है. टूर्नामेंट शुरू होने में अभी सात हफ्ते बाकी हैं. ऐसे में इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी कि टूर्नामेंट को बांग्लादेश से स्थानांतरित किया जाएगा या नहीं.
वेबसाइट ‘क्रिकइंफो’ के मुताबिक आईसीसी ने वैकल्पिक मेजबान के बारे में सोचना शुरू कर दिया है. इसके लिए भारत, यूएई और श्रीलंका विकल्प हैं. भारत और श्रीलंका में पर्याप्त संसाधन हैं और अगर इन दोनों में से किसी को मौका मिलता है तो आसानी से आयोजन हो जाएगा. यूएई को थोड़ा पहले बताना होगा ताकि वह तैयारी कर सके.
श्रीलंका के मुकाबले भी भारत पहला ऑप्शन हो सकता है. इसकी वजह यह है कि अक्टूबर में श्रीलंका में बारिश ज्यादा होती है. दूसरी ओर भारत में बारिश का सीजन 15 सितंबर को खत्म हो जाता है. इस कारण भारत में महिला टी20 वर्ल्ड कप कराना ज्यादा बेहतर फैसला हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com