नेपाल में लगातार बारिश के बाद भूस्खलन, 8 मरे, 6 घायल

काठमांडू (जीरो लाइन नेटवर्क) नेपाल में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में मंगलवार को कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक हिमालयी देश में जून की शुरुआत में मानसून का मौसम शुरू होने के बाद से विभिन्न घटनाओं में मरने वालों की संख्या 165 हो गई है।
बागलुंग जिले के बादीगाड ग्रामीण नगर पालिका में भूस्खलन में घर ढह जाने से दो परिवारों के आठ लोगों की मौत हो गई और बचाए गए चार अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सहायक मुख्य जिला अधिकारी चित्रांगत बराल ने स्थानीय मीडिया को बताया, ‘आठ मृतकों में से छह बच्चे हैं।’ जिला पुलिस के प्रवक्ता राम कुमार केसी ने कहा कि गुल्मी जिले के मुसीकोट नगर पालिका में दो घर भूस्खलन में दब जाने से चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।
नेपाल पुलिस के प्रवक्ता दान बहादुर कार्की ने चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि जून की शुरुआत में मानसून का मौसम शुरू होने के बाद से बारिश से संबंधित आपदाओं में मंगलवार अपराह्न तक कुल 165 लोग मारे गए हैं। मौसम पूर्वानुमान प्रभाग ने मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश के बारे में देश के 34 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com