क्रिकेट अनिश्चित्ताओं का खेल”””इस खेल में कभी भी कुछ भी हो सकता ।

( जीरोलाइन)क्रिकेट अनिश्चित्ताओं का खेल है. इस खेल में कभी भी कुछ भी हो सकता है.आज के समय में ये क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल माना जाता है.
यानी बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच को ही देख लें, यहां बल्लेबाजों ने एक दिन में 500 रनों का स्कोर पार कर दिया जो रिकॉर्ड है. कुछ ही दिन पहले विजय हजारे ट्रॉफी में भारत के ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्के लगाए थे. लेकिन गेंदबाजी में ऐसा सुनने को नहीं मिलता है कि गेंदबाज ने एक ओवर की सभी गेंदों पर विकेट निकाले हों.
इंटरनेशनल क्रिकेट में तो अभी तक ऐसा नहीं हुआ है कि छह गेंदों पर छह विकेट आए हों. लेकिन महाराष्ट्र में टेनिस बॉल के एक टूर्नामेंट में ऐसा हुआ है. यहां पनवेल में खेले जा रहे एक टूर्नामेंट में एक गेंदबाज ने ओवर की छह गेंदों पर छह विकेट ले डाले.
पनवेल के उसलरी खुर्द में खेले जा रहे गांवदेवी उसाराय चस्क 2022 टूर्नामेंट में लक्ष्मण नाम के गेंदबाज ने एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह विकेट ले डाले. ये मैच डोंड्राचापडा और गावदेवी पेठ के बीच था. डोंड्रचापडा को जीत के लिए 43 रन चाहिए थे. लेकिन पहले ही ओवर में उसके छह बल्लेबाज पवेलियन लौट लिए. इस ओवर में लक्ष्मण ने एक भी रन नहीं दिया.

इस गेंदबाज ने पांचवां विकेट पांचवीं गेंद पर बोल्ड करके लिया और आखिरी गेंद पर छठा विकेट एलबीडब्ल्यू करके हासिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com