क्रिसमस के मौके पर रिलीज फिल्मे, कुछ फिल्में हिट रही तो कुछ पिटीं ।

नई दिल्ली ( ज़ीरो लाइन: ब्यूरो) क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। आमजन से लेकर सेलिब्रिटीज तक क्रिसमस को सेलिब्रेट करना नहीं भूलते। सभी ने सेलिब्रेशन के लिए अपने-अपने घरों की भी सजाया है।
इसी बीच आपको बता दें कि बॉलीवुड के ऐसे कई स्टार्स है, जिनकी फिल्में क्रिसमस के मौके पर भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से लेकर सलमान खान (Salman Khan), आमिर खान (Aamir Khan) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) कई स्टार्स की फिल्में इस त्योहार पर रिलीज हुई, हालांकि, इनमें कुछ तो बॉक्स ऑफिस पर बंपर रही लेकिन कुछ फ्लॉप भी साबित हुई। बता दें कि शाहरुख-सलमान की कुछ फिल्में हिट रही तो कुछ पिटीं भी।
2019 में आई अक्षय कुमार-करीना कपूर की फिल्म गुड न्यूज बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 318.57 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।
सलमान खान-सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म दबंग 3 को दर्शकों ने खास पसंद नहीं किया। कमजोर कहानी के चलते दर्शकों ने फिल्म को सिरे से नकार दिया। हालांकि, फ्लॉप होने के बावजूद फिल्म ने अपने बजट से ज्यादा कमाई की। 150 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने करीब 230 करोड़ का बिजनेस किया था।
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म बाजीराव मस्तानी ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था। 2015 में आई फिल्म को 145 करोड़ के बजट में बनाया गया था और इसने 356.2 करोड़ रुपए का कारोबार किया।
बात सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है की करें तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। 2017 में आई फिल्म का बजट 150 करोड़ था और फिल्म ने 565 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
2014 में आई आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म पीके ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। महज 65 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 769.89 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
2018 में आई शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। फिल्म को 200 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था और इसने 191 करोड़ रुपए का ही कारोबार किया।
आमिर खान, फातिमा सना शेख और अपारशक्ति खुराना की फिल्म दंगल का बॉक्स ऑफिस पर गजब का हंगामा देखने को मिला। 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 716 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। ये फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी।
2015 में आई शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन की फिल्म दिलवाले ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। 75 करोड़ के बजट में फिल्म ने 376.85 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com