ऑटोमेकर ने सोशल मीडिया पर हाइड्रोजन टेक्नोलॉजी, ADAS और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से जुड़े कई टीजर जारी ।

नई दिल्ली ( ज़ीरो लाइन: ब्यूरो)टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो 2023 में शामिल होने वाली कई बड़ी कंपनियों में से एक होगी. कंपनी इस ऑटो एक्सपो में कई नई टेक्नोलॉजी को शोकेस करने की योजना बना रही है, जो निकट भविष्य में कारों में दिखाई दे सकती हैं.
टाटा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में सबसे आगे रहा है. कंपनी ने नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी और अब टियागो ईवी जैसे बैक-टू-बैक पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों के जरिए बाजार के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है. अब टाटा भविष्य को देखते हुए हाइड्रोजन टेक्नोलॉजी के साथ भी कारों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. यह ब्रांड के कमर्शियल वाहन बिजनेस के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि हाइड्रोजन को ट्रकों और बसों जैसे बड़े वाहनों के लिए लंबी दूरी के लिए ज्यादा प्रैक्टिकल माना जाता है. ऑटो एक्सपो में कंपनी को टेक्नोलॉजी के प्रोटोटाइप लॉन्च करते हुए देख सकते हैं.
टाटा ने अपनी कारों में ज्यादा एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स के साथ सेफ्टी के प्रति अपने कमिटमेंट को भी उजागर किया है. ऑटोमेकर के नए मॉडल को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट के परिणामों में वास्तव में अच्छी तरह से रेट किया गया है. सुरक्षा सुविधाओं के अगले चरण में ADAS को ऑटोमेकर के वाहनों में शामिल करने की संभावना है. रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि सफारी और हैरियर जैसी टाटा की प्रमुख पेशकश एडीएएस पाने वाले पहले मॉडल हो सकते हैं.
अभी इन कारों में मिलता है ये सेफ्टी फीचर
सेफ्टी सिस्टम पहले से ही 15 लाख रुपये से ज्यादा के सेगमेंट में लोकप्रिय है और Mahindra XUV700, Honda City Hybrid, MG Astor, BYD Atto 3 जैसी कारों में ये फीचर्स देखने को मिलते हैं. आगामी MG Hector फेसलिफ्ट के ADAS के साथ डेब्यू करने की भी उम्मीद है. ऐसा लगता है कि टाटा Harrier और Safari अपडेट की योजना के साथ ADAS की पेशकश की शुरुआत करने जा रही है.
मोटर्स ब्रांड के कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म iRA के एक अपडेट वैरिएंट के साथ अपनी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का भी प्रदर्शन भी कर सकती है. वर्तमान में iRA से लैस वाहनों में लगभग 27 सुविधाएं मिलती हैं, लेकिन हम प्लेटफ़ॉर्म पर और अपडेट होते हुए देख सकते हैं और बाद में नए और मौजूदा ग्राहकों के लिए OTA अपडेट के माध्यम से रोल आउट कर सकते हैं. हुंडई और किआ के पास संबंधित कनेक्टेड कार टेक के माध्यम से पेश की जाने वाली सुविधाओं की संख्या पर एक बड़ी बढ़त है. टाटा इस अवसर का उपयोग अपने प्रतिद्वंद्वियों के करीब आने के लिए कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com