आशंका: नवजोत सिंह सिद्धू की जल्द रिहाई पर पंजाब सरकार लगा सकती कोई अड़ंगा ।

PATIALA ( ज़ीरो लाइन: SANDEEP ARORA) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब के पटियाला जेल से रिहाई की चर्चा जोरों पर हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू को 26 जनवरी की सुबह रिहा किया जा सकता है. ऐसे में कांग्रेस के नेता लगातार उनसे मुलाकात कर रहे हैं. इसके साथ ही अब यह भी आशंका जताई जा रही है कि नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई में देरी हो सकती है. दरअसल केंद्र सरकार के ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 26 जनवरी को सजा पूरी कर चुके 66 फीसदी कैदियों (गंभीर अपराधों को छोड़कर) को रिहा करने की योजना के लाभार्थियों की सूची में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है.

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नवजोत सिंह सिद्धू भी जल्द ही जेल से बाहर आ जाएंगे. दूसरी तरफ कांग्रेस को डर है कि नवजोत सिंह सिद्धू की जल्द रिहाई में पंजाब सरकार की तरफ से कोई अड़ंगा लगाया जा सकता है. आपको बता दें कि इस तरह का शक नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा ने जताया था. सुखपाल खैरा ने कहा था कि उक्त योजना के तहत 26 जनवरी को रिहा होने वाले कैदियों में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है, लेकिन आप सरकार उनको और अधिक समय तक जेल में रखना चाहती है.
अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने अभी तक नहीं की है सिद्धू से मुलाकात
इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू से मिलने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है, क्योंकि उनकी संभावित रिहाई की आखिरी तारीख 26 जनवरी नजदीक आ रही है. पूर्व में शमशेर दूलो, लाल सिंह और केपी के अलावा मनप्रीत बादल सहित कांग्रेस के कुछ अन्य नेता भी सिद्धू से मिल चुके हैं. हालांकि पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने अभी तक नवजोत सिंह सिद्धू से मिलने से दूरी बनाए रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com