पंजाब के मौजूदा हालात को लेकर केंद्र सरकार को खुफिया एजेंसियों ने जो रिपोर्ट सौंपी “””उसमें कई चिंताजनक खुलासे ।

नई दिल्ली (ज़ीरो लाइन: ब्यूरो) PUNJAB के मौजूदा हालात को लेकर केंद्र सरकार को खुफिया एजेंसियों ने जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें कई चिंताजनक खुलासे हुए हैं।
इस खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अजनाला जैसी घटना को अंजाम देने में कई देश विरोधी ताकतें पूरी तरह से सक्रिय थीं। उनका मकसद हालात बिगडऩे पर राज्य में बड़े पैमान पर दंगा फैलाने का था। अराजक तत्वों के इन खतरनाक मंसूबों को देखते हुए केंद्र सरकार भी व्यापक स्तर पर जवाबी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के हर जिला से खालिस्तान समर्थकों की सूची बनाई गई है। इसके साथ पूरे प्रदेश में खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह की खालसा विहीर यात्रा में जिन-जिन लोगों ने सहयोग किया था, उनके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल की गतिविधियां पिछले तीन महीने के दौरान एकाएक बढ़ गई हैं। खासतौर से इस खालसा विहीर यात्रा के बाद से उसके समर्थकों में भारी इजाफा देखा गया। खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि अजनाला कांड के वक्त ज्यादातर वही लोग मौजूद थे, जिन्होंने अमृतपाल की खालसा विहीर यात्रा में हिस्सा लिया था। एजेंसियों को यह भी इनपुट मिले हैं कि अमृतपाल के समर्थकों के पास हथियार और उनके वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने के लिए पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई ने गहरी साजिश रची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com