आप का बड़ा आरोप: मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल की सेल नंबर 1 में खूंखार अपराधियों के साथ रखा””मनीष सिसोदिया को जान का खतरा।

नई दिल्ली ( ज़ीरो लाइन: ब्यूरो) आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि यह पहली बार है जब अंडर ट्रायल मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल की सेल नंबर 1 में खूंखार अपराधियों के साथ रखा गया है। एक अंडरट्रायल कैदी को सेल नंबर 1 में कभी नहीं रखा जाता है।
वहां अधिकतर हत्या के अपराधियों को रखा जाता है। उनमें से कुछ मानसिक रूप से भी स्वस्थ भी नहीं होते हैं।

उनका कहना है कि अदालत ने कहा कि मनीष सिसोदिया को विपश्यना कक्ष में रखा जाएगा, जहां वह ध्यान कर सकेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार पर राजनीतिक हत्याएं करना का आरोप लगाया। जल अधिकारियों ने पहले कहा था कि सिसोदिया को वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक सेल में रखा गया है। अन्य कैदियों की तरह दिल्ली के पूर्व मंत्री को बुनियादी चीजें दी गई हैं। आप सांसद संजय सिंह ने कहा, हमें चिंता है कि मनीष सिसोदिया को जान का खतरा है। आप सिसोदिया से इतना डरते क्यों हैं?

बता दें कि सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। 6 मार्च को उन्हें 20 मार्च तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सिसोदिया अपने साथ भगवद गीता की एक प्रति भी लाए थे। मंगलवार को सिसोदिया को कुछ अतिरिक्त कपड़े मिले। एक अधिकारी ने कहा कि जेल मैनुअल के मुताबिक सोमवार की रात को उन्हें कंबल, साबुन दिया गया और रात के खाने के लिए चावल, चपाती, दाल आदि परोसी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com