खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के संभावित लुक्स जारी ।

जालंधर ( ज़ीरो लाइन: हरदीप कौर) पंजाब पुलिस ने पिछले चार दिनों से फरार चल रहे खालिस्तानी नेता भगोड़े अमृतपाल सिंह के संभावित लुक्स जारी किया है.

पुलिस ने अमृतपाल सिंह की 7 तस्वीरों का एक सेट जारी किया है, जो खुद को सिख आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले की स्टाइल करता है. तस्वीर में वो भेष, पगड़ी और क्लीन शेव में भी नजर आ रहा है.

इससे पहले 21 मार्च को ही पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को फटकार लगाई और सवाल किया कि अमृतपाल सिंह उन्हें बार-बार कैसे चकमा दे सकता है?

हाईकोर्ट ने इसे खुफिया विफलता बताते हुए पंजाब सरकार से सवाल किया कि आपके पास 80 हजार पुलिसकर्मी हैं, वे क्या कर रहे थे? अमृतपाल सिंह कैसे बच निकला?

अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों ने तलवारों, चाकुओं और बंदूकों से लैस होकर पिछले महीने एक पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया था. यह वारदात तब हुई थी, जब अमृतपाल के एक सहयोगी को कथित हमले और अपहरण के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

अमृतसर के बाहरी इलाके में दिनदहाड़े हुए इस हमले के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिसके बाद अधिकारियों पर कार्रवाई का दबाव बढ़ गया.

पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और विदेशों में स्थित कुछ आतंकवादी समूहों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए हुए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक माना जाता है कि खालिस्तानी नेता यूके स्थित खालिस्तानी आतंकवादी अवतार सिंह खांडा का करीबी है और उसके बड़े बनने के पीछे एक महत्वपूर्ण वजह है. वह कथित रूप से नशामुक्ति केंद्रों से युवाओं का एक “निजी मिलिशिया” बना रहा था, जिसका इस्तेमाल हिंसक विरोध प्रदर्शनों के लिए किया जा रहा था.

Amritpal Singh Hunt: भारत विरोधी हमलों के लिए फिर से हॉटस्पॉट बन रहा ब्रिटेन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com