मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता अंबानी को देश का सबसे महंगा दिया दिवाली गिफ्ट ।

मुंबई ( ज़ीरो लाइन: ब्यूरो) रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का Z+ सुरक्षा वाला काफिला गुजरता है तो कई लग्जरी कारें नजर आती हैं। अंबानी के कार कलेक्शन में ऐसी अल्ट्रा-लग्जरी कारें शामिल हैं, जिन्हें देखकर कार प्रेमियों का दिन बन जाता है।
उनके पास दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक रोल्स रॉयस भी है। दिवाली में अंबानी परिवार ने एक और नई रोल्स रॉयस का स्वागत किया है। मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता अंबानी को दिवाली गिफ्ट के तौर पर रोल्स रॉयस कलिनन एसयूवी दी है। इसे देश का सबसे महंगा दिवाली गिफ्ट माना जा रहा है.

दिवाली पर भारत के सबसे अमीर आदमी ने अपनी पत्नी को रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज एडिशन एसयूवी गिफ्ट की है। यह कार काफी महंगी और अनोखी मानी जाती है। अंबानी ने जो गिफ्ट दिया है उसकी कीमत एक या दो करोड़ नहीं है. रोल्स रॉयस कारें अपनी कीमत के लिए मशहूर हैं। नीता अंबानी को मिली कार की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

5 विशेष सुविधाएँ
रोल्स-रॉयस ग्राहकों को कस्टमाइजेशन की सुविधा प्रदान करता है। आप अपनी पसंद के मुताबिक कार में कई बदलाव कर सकते हैं। यह अल्ट्रा-लग्जरी एसयूवी कार 6.75 लीटर ट्विन टर्बो V12 इंजन की क्षमता से लैस है। इसका 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स चारों पहियों तक पावर पहुंचाता है।
नियमित कलिनन की तुलना में, ब्लैक बैज संस्करण का बाहरी हिस्सा चमकदार काले हाइलाइट्स के साथ आता है। इसमें प्रतिष्ठित ‘स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी’ भी शामिल है। इससे कार को बेहतर भव्य उपस्थिति मिलती है।
जहां स्टैंडर्ड कलिनन की अधिकतम पावर 571 पीएस होने का दावा किया गया है, वहीं कलिनन ब्लैक बैज की अधिकतम पावर आउटपुट 600 पीएस है। यहां तक कि अधिकतम टॉर्क आउटपुट भी मानक कलिनन द्वारा दावा किए गए 850 एनएम से बढ़कर कलिनन ब्लैक बैज में 900 एनएम हो गया है।
कलिनन ब्लैक बैज तूफान की गति से चलता है। इस अल्ट्रा-लग्जरी कार की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।
इसे दुनिया की सबसे प्रीमियम एसयूवी में से एक माना जाता है। कलिनन ब्लैक बैज के इंटीरियर के कुछ तत्व कार्बन फाइबर से बने हैं, जबकि लेदर अपहोल्स्ट्री ब्लैक कलर स्कीम पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com