एक ही मुकाबले में टूटे कई रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज की विस्फोटक जीत ने बढ़ाया तापमान

बारबाडोस/खेल संवाददाताः वेस्टइंडीज ने अमेरिका को आसानी से हरा दिया. रोवमन पॉवेल की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका ने 19.5 ओवर में 128 रन बनाए. इस तरह वेस्टइंडीज के सामने 129 रनों का लक्ष्य था. वेस्टइंडीज ने महज 10.5 ओवर में 1 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह वेस्टइंडीज को 55 गेंद पहले ही जीत मिल गई. वेस्टइंडीज के लिए ओपनर शाई होप ने 39 गेंदों पर 82 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 8 छक्के लगाए.
वेस्टइंडीज-अमेरिका मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ीः वहीं, वेस्टइंडीज-अमेरिका मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स बने. वेस्टइंडीज गेंदों के लिहाज से टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में श्रीलंका को 58 गेंद पहले हराया था. इसके अलावा तूफानी पारी खेलने वाले शाई होप रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हो गए हैं. दरअसल, शाई होप टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस बल्लेबाज ने अमेरिका के खिलाफ 8 छक्के जड़े. जबकि टी20 वर्ल्ड कप 2016 में क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 11 छक्के जड़े थे.
इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में छक्कों की बारिश हो रही है. हालांकि, न्यूयॉर्क की पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं थी, लेकिन वेस्टइंडीज के मैदानों पर खूब छक्के लग रहे हैं. दरअसल, इस वर्ल्ड कप में अब तक रिकॉर्ड्स 412 छक्के लग चुके हैं. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 405 छक्के लगे थे, लेकिन अब यह रिकॉर्ड पीछे छूट गया है. बताते चलें कि इस जीत के बाद वेस्टइंडीज ग्रुप-2 में प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड तीसरे नंबर पर खिसक गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com