कहीं भी उठाकर ले जाएं ये चलता-फिरता AC, चिपचिपाती गर्मी की होगी छुट्टी

नई दिल्ली (टेक्नोलॉजी डेस्क) चिपचिपाती गर्मी से हर कोई परेशान है। समूचे उत्तर भारत में पिछले कई हफ्तों से भीषण गर्मी पड़ रही है और हाहाकार मचा हुआ है। गर्मी आने के साथ ही बाजार में होम अप्लायंसेज जैसे कूलर, एसी और पंखों की जमकर बिक्री हो रही है। ऑनलाइन हो या ऑफलाइन हर कोई अपनी जेब और बजट के हिसाब से एसी हो या कूलर, गर्मी से राहत देने वाले अप्लायंसेज को घर ला रहा है। अगर आप किराए के घर, पीजी या दुकान के लिए ऐसा एसी चाहते हैं जिसे फिट कराने के लिए दीवार या खिड़की पर तोड़फोड़ ना करनी पड़े तो पोर्टेबल एसी (Portable AC) एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।
टाटा की कंपनी क्रोमा के 1.5 टन पोर्टेबल एसी को क्रोमा के ऑनलाइन स्टोर पर 43,990 रुपये में लिस्ट किया गया है। इस पोर्टेबल एसी को आप 2071 रुपये प्रति महीने की EMI पर ले सकते हैं। ICICI Bank, HDFC Bank कार्ड के साथ इस एसी को लेने पर 2000 रुपये इंस्टेंट डिस्काउंट मिल जाएगा। इसके अलावा मल्टीपल बैंक कार्ड के जरिए नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी एसी को खरीदा जा सकता है। क्रोमा 1.5 टन पोर्टेबल एसी के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉपर कन्डेन्सर दिया गया है। डेढ़ टन क्षमता वाले इस पोर्टेबल एसी पर कंपनी 1 साल की कॉम्प्रिहेंसिव और 5 साल की कंप्रेसर वारंटी ऑफर करती है। क्रोमा का दावा है कि यह एसी 120 स्क्वायर फीट तक के रूम को ठंडा कर सकता है।
क्रोमा के इस पोर्टेबल एसी में Self Diagnosis, Sleep Mode जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फ्लोर स्टैंडिंग टाइप इस एसी से पावरफुल कूलिंग मिलने का दावा कंपनी ने किया है। स्लीप मोड के साथ यह एसी ऑप्टिमल कूलिंग ऑफर करता है। इस पोर्टेबल एसी में एंटी-डस्ट फिल्टर दिया गया है। इस एसी में ऑटो-रीस्टार्ट फीचर है। इस एसी मे R410A रेफ्रिजरेंट का इस्तेमाल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com